Corona से दुर्ग जिले में हो रही है सबसे ज्यादा मौतें

 रायपुर, दुर्ग ।

 असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य के दुर्ग जिले में कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक मौतें हो रही हैं। Corona से इस जिले में आज 7 लोगों की मौत हो गई है। दुर्ग जिले में प्रतिदिन कोरोना से मौतें हो रही हैं। पूरे प्रदेश में कोरोना से पिछले 24 घंटों के भीतर कुल 14 लोगों की मौतें हुई हैं जिसमें से आधी मौतें दुर्ग जिले में ही हुई हैं। 

दुर्ग जिले के साथ पता नहीं क्या हो रहा है कि कोरोना की दूसरी और तीसरी लहर में संक्रमण का बहुत अधिक फैलाव इस जिले में हुआ है और इसके चपेट में आ जाने से बड़ी संख्या में लोगों की लोगों की जान चली गई है। कोरोना ने दूसरी लहर के दोनों ने जिले में जमकर कहर ढाया है, तो वही तीसरी लहर  के दौरान भी हर दिन सबसे अधिक मौतें दुर्ग जिले में ही देखने को मिल रही है। सिर्फ पिछले  एक सप्ताह के आंकड़े को देखे तो यहां 27 जनवरी को कोरोना के संक्रमण से जो जान चली गई है उसकी कोई संख्या 1842 थी जो कि अब बढ़कर अट्ठारह सौ 62 हो गई है। इस तरह से सिर्फ 1 सप्ताह के भीतर 25 लोगों की जान चली गई।

दुर्ग जिले में आज 280 संक्रमित मिले हैं और यहां कोरोना के एक्टिव केसेस क संख्या बढ़कर 1 हजार 347 हो गई है। दुर्ग जिले के बारे में कहा जाता है कि यह महाराष्ट्र प्रदेश से सटा हुआ जिला है और वहां से  बड़ी संख्या में लोगों का व्यापारिक व अन्य कार्यों की वजह से यहां प्राकृतिक आना जाना लगा रहता है जिसकी वजह से कोरोना का संक्रमण का  महाराष्ट्र के रास्ते से यहां  तेजी से फैलाव बढ़ता रहा है। 

दूसरी तरफ यह अच्छी बात है कि पूरे प्रदेश में कोरोना के संक्रमण के फैलाव की दर में लगातार गिरावट आ रही है। राज्य में पिछले 24 घंटे के दौरान सिर्फ 2 हजार 764 नए संक्रमित मिले हैं और यहां कुल एक्टिव केसेस की  संख्या बढ़कर 21 हजार 426 के आसपास हो गई है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता