Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खिसयानी बिल्ली, खंभा नोचे-सुशील सन्नी अग्रवाल

  रायपुर। असल बात न्यूज़।। छ.ग. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के  अध्यक्ष श्री सुशील सन्नी अग्रवाल  ने आर.एस.एस., भा.ज.पा. और राष्ट...

Also Read

 

रायपुर।

असल बात न्यूज़।।


छ.ग. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार मंडल के  अध्यक्ष श्री सुशील सन्नी अग्रवाल  ने आर.एस.एस., भा.ज.पा. और राष्ट्रीय मजदूर महासंघ द्वारा लगाये गये आरोपों पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में लागू नोनी प्रोत्साहन योजना से बौखलाई भाजपा और डा. रमन सिंह की कठपुतली भारतीय मज़दूर संघ द्वारा इस योजना के लिए नकारात्मक बातें करना उनकी दिमाग़ी रूप से असंतुलित होने और वैचारिक व मज़दूर हितों के प्रति सोच का दिवलियापन है। 

उन्होंने कहा कि15 साल तक डा. रमन सिंह ने अपनी सरकार में छत्तीसगढ़ के मज़दूरों का जमकर शोषण किया, शासकीय योजनाओं की आड़ में इसका लाभ जरूरतमंद श्रमिकों के बजाय भारतीय मज़दूर संघ के लोगों और अपने गुर्गों को देते रहें। रमन राज में श्रमिकों की हालत बद से बदतर हो चुकी थी लेकिन जैसे ही प्रदेश में जनता ने घूसखोर भाजपा की सरकार को उखाड़ फेंक मज़दूरों की हितैषी भूपेश बघेल की सरकार बनाई वैसे ही श्रमिकों के लिए उनके जीवन स्तर को सुधारने के लिए श्रमिक हितों की योजनाओं का अम्बार लग गया. रमन सरकार में कमीशनखोरी और घूसख़ोरी जगज़ाहिर है, और केवल अपने चहेते कमीशनखोरों को योजनाओं का बंदरबाँट कर श्रमिक हितों को डकारती रही, छ.ग. में भूपेश की सरकार आने के बाद इन मुफ़्तख़ोरों का दानपानी बंद होते ही बौखलाहट उभरकर सामने आ गई।  15 साल तक भाजपा सरकार श्रमिकों के हितों के प्रति उदासीन रही और जब आज कर्मकार मंडल के द्वारा श्रमिक हितों की योजनाओं पर यशश्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के दिशा निर्देश पर काम हो रहा है तो रमन सिंह एंड कम्पनी का पेट दर्द शुरू हो गया, और यह दर्द होना वाजिब भी है क्यूँकि उनके कमीशनखोरों कि बजाय जरूरतमंद श्रमिकों को योजनाओं का लाभ मिलना शुरू भी हो गया है। 

छ.ग. भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अंतर्गत पंजीकृत निर्माण श्रमिकों हेतु जनकल्याणकारी योजनाएं संचालित है जिसमें मान. मुख्यमंत्री जी के मंशानुरूप निर्माण श्रमिकों का निःशुल्क पंजीयन, मुख्यमंत्री निःशुल्क कार्ड योजना के अंतर्गत किया जा रहा है, साथ ही विगत वर्षाें से संचालित ’’भगिनी प्रसूति सहायता योजना’’ की राशि को रू. 10.00 हजार से बढ़ाकर रू. 20.00 हजार, श्रमिक मृत्यु योजना की राशि रू. 30.00 हजार से बढ़ाकर रू. 1.00 लाख, माननीय मुख्यमंत्री जी के मंशानुरूप छ.ग. शासन में किया गया है तथा  अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं के तहत् श्रमिकों को दी जाने वाली राशि में भी वृद्धि करने की कार्यवाही निरंतरित है। 

मज़दूरों के हित के लिए घड़ियाली आँसू बहाने वाली भाजपा नेता रमन सिंह और उनका मज़दूर संघ ये बर्दाश्त नहीं कर पा रहा है की श्रमिकों के जीवन स्तर में सुधार हो रहा है, सरकारी योजनाओं का लाभ मिल रहा है और उनके बच्चों का भविष्य सुधर रहा है। 

अपने कुकर्मों की सजा भोग रही भाजपा जिसे प्रदेश की जनता ने एक सिरे से नकार दिया है अब अपने पुराने हथकंडे झूठ-भ्रामक प्रचार और बरगलाने वाली बातों को लेकर भूपेश सरकार द्वारा श्रमिक हितों की योजनाओं को लेकर नकारात्मक बातें फैला रही है लेकिन छत्तीसगढ़ की जनता इनका काला चेहरा पहचान गई है और इनके भ्रम में आने वाली नहीं है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी की सरकार श्रमिक हितों के लिए प्रतिबद्धता से काम कर रही है और आगे भी करती रहेगी, कोई कितना भी झूठ फैला ले लेकिन उनके काले मंसूबे सफल नहीं होंगे.