खम्हरिया के खेल मैदान में अतिक्रमण, गंदगी फैलाने की खिलाड़ियो ने की शिकायत

 कलेक्टर जनदर्शन में 44 नागरिकों ने कलेक्टर को बताई अपनी समस्या

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

जिले के खमहरिया  में स्थित खेल मैदान से अतिक्रमण को हटाया जाएगा। जिला कलेक्टर ने स्थानीय लोगों की शिकायत के बाद उक्त आशय के निर्देश दिए हैं।

 खेल प्रतिभा को निखारने और सुविधाओं में विस्तार करने के लिए दुर्ग के ग्राम पंचायत खम्हरिया में राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम का निर्माण किया गया है। जहां सैकड़ो की संख्या में विभिन्न विधा के खिलाड़ी प्रतिदिन अभ्यास करते है। यहां से 30 राष्ट्रीय स्तर एवं 80 खिलाड़ी राज्य स्तरीय खेल पदक, पुरूस्कार जीत चुके हैं। स्टेडियम के लिए शासन द्वारा 24 एकड़ भूमि का आबंटन किया गया है। स्टेडियम में अभ्यास करने आने वाले खिलाड़ी इन दिनों स्टेडियम में हो रहे अवैद्य कब्जा और अतिक्रमण से हत्तोसाहित हो रहे हैं। कलेक्टर जनदर्शन में आज कई खिलाड़ियों ने कलेक्टर से भेंटकर स्टेडियम में अतिक्रमण और गंदगी की शिकायत की। खिलाड़ियों ने बताया कि स्टेडियम की भूमि पर 14 से अधिक अवैद्य रूप से मकान बना लिए गए हैं। खुला मैदान होने के चलते यहां असमाजिक तत्वों का भी अनुचित प्रवेश हो रहा है। उन्होंने बताया कि यहां स्टेडियम में गंदगी फैलाई जा रही है। जिसके चलते खिलाड़ियों को खेलाभ्यास करने में परेशानी हो रही है। खिलाड़ियों ने अतिक्रमण हटाने और स्टेडियम की सुरक्षा के लिए उचित कदम उठाए जाने की मांग की है। 

ग्राम मुरमंदा अहिवारा के आवेदक ने अपनी कृषि भूमि पर अवैद्य सीमांकन की शिकायत किया है। छत्तीसगढ़ीया क्रांति सेना ने पुलगांव-अंडा सड़क चौड़ीकरण निर्माण में अनियमितता और लेटलतीफी की शिकायत किया है। उन्होंने शिकायत में कहा है कि इस मार्ग में चौड़ीकरण के कार्य में भारी अनियमितता और लापरवाही बरती जा रही है। निर्माणाधीन जगहों पर सांकेतिक बोर्ड नहीं लगाया गया है। जिससे दुर्घटना की संभावना बनी रहती है। उन्होंने यह भी बताया कि निर्माण के चलते अगल-बगल के रास्ते को खोदा जा रहा है। जिससे आने-जाने में काफी परेशानी हो रही है। उन्होंने समस्या के निदान हेतु अपील की है। कलेक्टर जनदर्शन में आज 44 आवेदन प्राप्त हुए। जिसके निराकरण की प्रक्रिया और कार्यवाही की जा रही है।