नगर पंचायत पाटन में शीघ्र शुरू होने जा रहा है प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का काम, 400 से अधिक हितग्राही होंगे लाभान्वित

 पाटन,दुर्ग।

असल बात न्यूज।। 

लंबे समय से लंबित रहने के बाद प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का काम अब क्षेत्र में शुरू होने जा रहा है। नगर पंचायत क्षेत्र पाटन में भी हितग्राहियों को इसका फायदा मिलने वाला है। यहां 400 से अधिक हितग्राहियों के प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत हो गए हैं। सी ग्रीन के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का कार्य हितग्राहियों के द्वारा स्वयं कराया जाता है और स्वीकृत राशि हितग्राहियों के खाते में हस्तांतरित कर दी जाएगी। 

नगर पंचायत पाटन के अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप ने हमें इस बारे में जानकारी देते हुए बताया है कि प्रधानमंत्री आवास के प्रकरण पिछले लगभग 6 महीने से लंबित है। शासन के पास इन आवासों के निर्माण कार्य को स्वीकृति के लिए भेजा गया था जो कि अब स्वीकृत हो गए हैं। उन्होंने बताया कि नगर पंचायत क्षेत्र में अभी तक 800 से अधिक आवासों के निर्माण का कार्य पूरा कर लिया गया है। सभी वार्डों में इन आवासों के निर्माण का कार्य बराबरी से किया गया है और अभी भी सभी वार्डों में इनके निर्माण का कार्य किया जाएगा। सभी वार्ड में एक समान रूप से हितग्राही प्रधानमंत्री आवास की योजना से लाभान्वित होंगे। 

उल्लेखनीय है कि पाटन नगर पंचायत क्षेत्र मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का गृह विधानसभा क्षेत्र है और यहां विकास के तमाम कार्य काफी तेज गति से चल रहे हैं। पिछले दिनों प्रधानमंत्री आवास का काम रुक जाने की शिकायत आ रही थी जिसे अब शुरू किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री आवास के निर्माण का कार्य स्वीकृत हो जाने के बाद से हितग्राहियों में खुशी की लहर देखी जा रही है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि विपक्ष ने प्रधानमंत्री आवास निर्माण के मुद्दे पर सरकार को  बार बार बार घेरने की कोशिश की है। यह दावा किया जा रहा है कि पाटन नगर पंचायत क्षेत्र में सभी पात्र हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास की सुविधा उपलब्ध करा दी जा रही है। अध्यक्ष श्री कश्यप ने यह भी बताया है कि यहां किरायेदारों को भी पक्का आवास उपलब्ध  कराया जाएगा जिसके लिए सर्वे की शुरू किया जा रहा है।  इससे किरायेदारों को स्वयं का अपना पक्का आवास मिल सकेगा।