स्वरूपानंद महाविद्यालय में छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती का आयोजन

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

स्वरूपानंद महाविद्यालय के शिक्षा विभाग द्वारा छत्रपति शिवाजी महाराज की जयंती के अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा शिवाजी महाराज की रंगोली बनाई गई| 

संयोजिका श्रीमती उषा साहू ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि विद्यार्थियों को इस तरह के कार्यक्रम द्वारा राष्ट्र प्रेम की भावना जागृत करने का अवसर मिलता है साथ ही शिवाजी महराज के शौर्य गाथा से भारत के गौरवशाली इतिहास से परिचित होते है।

इस अवसर पर बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर के विद्यार्थी अंशु एक्का ने कविता पाठ किया - सुसंस्कृत संपन्न था भारत,  ठाठ-बाठ राजाओं की, जाने कैसे नजर लग गई, बाबर आताताइयों की| बी.एड. द्वितीय सेमेस्टर की छात्रा कामिनी वर्मा ने शिवाजी के जीवन से संबंधित जानकारी दी कि वे देश की अस्मिता की रक्षा में अपना संपूर्ण जीवन न्यौछावर कर दिया। 

महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कहा इस प्रकार के कार्यक्रम आयोजित होते रहना चाहिये जिससे विद्यार्थियों में राष्ट्र के हित में कार्य करने वाले शासकों के जीवन से प्रेरणा लेते रहना चाहिये।

प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये कहा कि शिवाजी महाराज मातृभूमि की अस्मिता और गौरव के लिये आजीवन संघर्ष किया और मराठा सम्राज्य की स्थापना की।

उप प्राचार्य डॉ अज़रा हुसैन ने कहा सभी विद्यार्थी इस तरह के कार्यक्रम में अपनी सहभागिता निभा कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हैं| विद्यार्थियों का यह प्रयास बहुत ही सराहनीय रहा|

कार्यक्रम में शिक्षा विभाग के प्राध्यापक एवं सभी विद्यार्थीगण उपस्थित थे।