फरवरी के 11 दिनों में दुर्ग जिले में 31 और रायपुर जिले में 28 की मौत

रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

फरवरी महीने के पहले 11 दिनों में कोरोना दुर्ग जिले में काफी खतरनाक साबित हुआ है। इस अवधि में छत्तीसगढ़ राज्य में इस जिले में सबसे अधिक मौतें हुई हैं।इस दौरान कोरोना के संक्रमण से दुर्ग जिले में कुल 31 लोगों की जान चली गई। छत्तीसगढ़ राज्य में इस तरह से दूसरे जिलों की अपेक्षा दुर्ग जिले में  कोरोना से इस अवधि में सबसे अधिक मौतें हो गई हैं। सबसे अधिक संक्रमित वाले जिले में रायपुर जिले में भी कोरोना के संक्रमण से इस अवधि में दुर्ग जिले की अपेक्षा कम मौत हुई है। 

तीसरी लहर के दौरान कोरोना दुर्ग जिले में काफी भयावह साबित हुआ है। यहां संक्रमण के फैलाव की गति भी काफी तेज रही।वही जनवरी महीने से कोरोना के संक्रमण से मौतों की संख्या में काफी अधिक तेजी दिख रही है।

तीसरी लहर के दौरान दुर्ग जिले में जनवरी महीने में अधिकृत आंकड़ों से मिली जानकारी के अनुसार 53 लोगों की जान चली गई। इस अवधि में कोरोना के संक्रमण से रायपुर जिले में सबसे अधिक जान चली गई थी। रायपुर जिले में तब कोरोना के संक्रमण से 59 लोगों को जान से हाथ धोना पड़ा है। लेकिन रायपुर जिले में corona के संक्रमण से होने वाली मौतों की संख्या में फरवरी महीने में अपेक्षाकृत गिरावट आई है जिससे यहां के लोगों को राहत मिली है। फरवरी महीने के पहले 11 दिनों में रायपुर जिले में 28 लोगों की मौत हुई है। जबकि दुर्ग जिले में इस अवधि में 31 लोगों की जान चली गई है। बिलासपुर जिले में corona का संक्रमण अधिक जानलेवा साबित नहीं हुआ है। बिलासपुर जिले में कोरोना के संक्रमण से फरवरी महीने में अब तक दो लोगों और जनवरी महीने में 20 लोगों की मौत हो गई थी। 

राज्य में कोरोना के संक्रमण के फैलाव में अब लगातार गिरावट आती जा रही है। अब कुछ ही जिले हैं जहां 24 घंटों में 100 से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं और कुछ ही जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5% से अधिक रह गई है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता