समझ लीजिए...... Chhattisgarh मैं कोरोना के संक्रमितो की संख्या एक हजार से अधिक हो गई

 रायपुर दुर्ग बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के संक्रमण का फैलाव किस तेजी से होने लगा है, उसका अंदाजा राज्य में आज मिले कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या से लगाया जा सकता है। राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या आज बढ़कर एक हजार से ऊपर पहुंच गई है,वहीं आज यहां 279 नए संक्रमित मिले हैं। राजधानी रायपुर में आज एक संक्रमित की मौत भी हो गई है। Corona के संक्रमण का फैलाव जिस तेजी से हो रहा है उससे राज्य में राजधानी रायपुर, बिलासपुर जिला और रायगढ़ जिला कोरोना के बड़े हॉटस्पॉट बन गए हैं।

अभी यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि कोरोना के जो संक्रमित मिल रहे हैं  उनमें ओमीक्रान वैरीअंट के लक्षण हैं अथवा नहीं। लेकिन पिछले दो दिनों के दौरान राज्य में इसके संक्रमितों की संख्या में जिस तेजी से बढ़ोतरी शुरु हुई है, उससे लोगों में चिंता फैल गई है। राज्य में अभी ठंड बढ़ी हुई है तथा दिन का मौसम भी हल्का ठंडा हो रहा है। स्वास्थ्य विशेषज्ञ इस पर नजर रखे हुए हैं कि ठंड के मौसम में कोरोना का वायरस किस तरह का असर दिखाता है। लेकिन फिलहाल तो लग रहा है कि ठंड में भी इसका प्रकोप काफी तेजी से बढ़ रहा है।

छत्तीसगढ़ में कोरोना की दूसरी लहर का संक्रमण पिछले मार्च महीने से तेजी से बढ़ने लगा था। इसका संक्रमण कम हुआ था तब से ही स्वास्थ्य विशेषज्ञ ने चेतावनी दी थी कि कोरोना की तीसरी लहर भी आएगी। उसके प्रति हमें सावधान रहना होगा और कोरोना की गाइडलाइन का अनिवार्य रूप से पालन किया जाना जरूरी है।

कोरोना की तीसरी लहर सीधे हमारे सर पर दिख रही है। आज राज्य में दुर्ग जिले में 24 राजनांदगांव जिले में चार रायपुर जिले में 75 बिलासपुर जिले में 58 रायगढ़ जिले में 50 कोरबा जिले में 15 जांजगीर-चांपा जिले में 12, जसपुर जिले में 12 नए संक्रमित मिले हैं। रायपुर जिले में कोरोना के संक्रमण का फैलाव 2 दिन पहले से ही तेजी से बढ़ा है। नहीं तो यहां इसके पहले काफी कम मामले सामने आ रहे थे।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................