हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने घोषित की ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा की नई समय सारणी

 

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने घोषित की ऑनलाइन सेमेस्टर परीक्षा की नई समय सारणी

दुर्ग।

 असल बात न्यूज़।। 

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग ने सेमेस्टर परीक्षाओं के लिए आज नई समय सारणी घोषित कर दी है। यह सेमेस्टर परीक्षाएं पहले ऑफलाइन मोड में होने वाली थी लेकिन राज्य शासन के आदेश के बाद अब ऑनलाइन ब्लैंडेड मोड में आयोजित की जा रही हैं। नई समय सारणी के तहत यह ऑनलाइन परीक्षाएं आगामी 20 जनवरी से शुरू हो जाएंगी। परीक्षार्थियों को निर्धारित तिथि के भीतर अपनी उत्तर पुस्तिका अपने महाविद्यालय में अनिवार्य रूप से जमा करना होगा। उसके बाद जमा की गई उत्तर पुस्तिका मान्य नहीं की जाएगी।

विश्वविद्यालय के द्वारा शैक्षणिक सत्र 2021 22 के लिए समस्त सेमेस्टर परीक्षा प्रथम, तृतीय तथा पंचम सेमेस्टर और एलएलबी के दितीय, चतुर्थ और षष्टम सेमेस्टर एटीकेटी की परीक्षाएं आयोजित की जा रही हैं। 

इन परीक्षाओं के ऑनलाइन आयोजन की समय सारणी घोषित की गई है जिसके अनुसार इन सेमेस्टर परीक्षाओं के परीक्षार्थी आगामी 15 जनवरी से अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। संबंधित विषयों के प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से निर्धारित तिथि के भीतर अपलोड किया जा सकेगा। इसके तहत सबसे पहले एम कॉम, डीसीए, पीजीडीसीए के परीक्षार्थी और एम काम तृतीय सेमेस्टर, एम लिब, तथा पीजी डिप्लोमा इन योगा एजुकेशन के समस्त परीक्षार्थी  20 जनवरी को,

 एम ए पाठ्यक्रम प्रथम व तृतीय समस्त सेमेस्टर के समस्त परीक्षार्थी 21 जनवरी को,

 एम एस डब्लू, bp.ed, बीबीए के प्रथम, तृतीय व पंचम सेमेस्टर के समस्त परीक्षार्थी 22 जनवरी को,

 B.Ed, M.ed की प्रथम तथा तृतीय सेमेस्टर के समस्त परीक्षार्थी 23 जनवरी को,

एम. एससी के प्रथम और तृतीय सेमेस्टर के समस्त परीक्षार्थी 24 जनवरी को 

एलएलबी प्रथम, तृतीय तथा पंचम सेमेस्टर और एलएलबी दितीय, चतुर्थ, षष्टम सेमेस्टर एटीकेटी के  समस्त परीक्षार्थी 25 जनवरी को अपना प्रश्न पत्र विश्वविद्यालय की वेबसाइट से डाउनलोड कर सकेंगे।

परीक्षा के लिए परीक्षार्थी अपनी उत्तर पुस्तिका अपने महाविद्यालय से प्राप्त कर सकेंगे अथवा A4 साइज के कागज पर भी उत्तर लिखकर जमा किया जा सकेगा।वे परीक्षार्थी जो कि अपने महाविद्यालय से उत्तर पुस्तिका प्राप्त कर लेंगे उनके लिए उस पर अलग से कवर पेज लगाना अनिवार्य नहीं रहेगा। परीक्षार्थियों के द्वारा स्व हस्तलिखित उत्तर पुस्तिका ही महाविद्यालय में जमा की जाएगी। Print out, टाइप , फोटोकॉपी वाली उत्तर पुस्तिका मान्य नहीं की जाएगी।

परीक्षार्थियों के लिए अपनी उत्तर पुस्तिका जमा करते समय महाविद्यालय में अपने प्रवेश पत्र की दो कॉपी ले जाना अनिवार्य रहेगा। महाविद्यालय में प्रवेश पत्र के आधार पर विषयों का मिलान किया जाएगा कि उसी की उत्तर पुस्तिका जमा की गई है अथवा नहीं और प्रवेश पत्र में ही मिलान सही पाए जाने पर उसकी पावती दी जाएगी।




असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता