Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पाटन के कोविड केयर सेंटर झीट में कोविड-19 के उपचार के लिए पर्याप्त संसाधन उपलब्ध

  पाटन,दुर्ग। असल बात न्यूज़।।  दुर्ग जिले में कोविड-19 के संक्रमण का फैलाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड-19 के उपचार के लिए कोविड ...

Also Read

 

पाटन,दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले में कोविड-19 के संक्रमण का फैलाव तेजी से बढ़ता जा रहा है। ऐसे में कोविड-19 के उपचार के लिए कोविड केयर सेंटर में पर्याप्त व्यवस्था उपलब्ध कराई जा रही है। यहां के पाटन विकासखंड के झीट में भी कोविड केयर सेंटर बनाया गया है जहां सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन, पीएसए 280 एलपीएम ऑक्सीजन  प्लांट, ऑक्सीजन बेड की सुविधाएं उपलब्ध है।एसडीएम पाटन  विपुल गुप्ता एवं बीएमओ पाटन डॉ आशीष शर्मा ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र झीट में कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओ का निरीक्षण किया ।

अधिकारियों ने सेंटर में सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन, पीएसए 280 एलपीएम ऑक्सीजन  प्लांट, ऑक्सीजन बेड, आवश्यक उपकरणों की व्यवस्था का जायज़ा लिया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ भुनेश्वर कठौतिया ने बताया कि सीएचसी झीट में कोविड केयर सेंटर हेतु  4 एचएफएनसी ,2 सीपैप/बाईपैप मशीन, 4 वेंटीलेटर के साथ 26 सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन बेड पूरी तरह से तैयार है। इसके अलावा 15 सेंट्रलाइज्ड oxygen बेड आइसोलाशन के लिए पूरी तरह से तैयार है। 10बेडस ऑक्सीजन कंसेंट्रेटर युक्त तैयार है। 125 जंबो सिलिंडर और 50 बी टाइप ऑक्सीजन सिलिंडर बैकअप के लिए उपलब्ध हैं। जिला प्रशासन द्वारा जिला खनिज न्यास की सहायता से डीज़ल जनरेटर भी उपलब्ध हो गया है। 

एसडीएम श्री विपुल गुप्ता ने आवश्यक व्यवस्था बनाने  हेतु जरूरी  निर्देश दिए।