सांसद विजय बघेल रेलवे क्षेत्र में बसे लोगों का व्यवस्थापन के बिना कब्जा नहीं तोड़ने के लिए लिखेंगे केंद्रीय मंत्री को पत्र

 

सांसद विजय बघेल ने रेलवे क्षेत्र में बसे लोगों का व्यवस्थापन के बिना कब्जा नहीं तोड़ने के लिए लिखा केंद्रीय मंत्री को पत्र

भिलाई।

 असल बात न्यूज।। 

भिलाई चरोदा क्षेत्र में रेलवे की जमीन पर बसे लोगों को हटाने  का मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। रेलवे प्रशासन के द्वारा इन लोगों का कब्जा हटाने के लिए नोटिस दी गई है जिसके बाद से यहां बसे कमजोर, श्रमिक वर्ग के लोगों की चिंता बढ़ गई है। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने भी अब इस मामले में हस्तक्षेप किया है और व्यवस्थापन के बिना इन लोगों को हटाने के खिलाफ उन्होंने आवाज बुलंद की है। सांसद श्री बघेल इस मामले में केंद्रीय रेल मंत्री का ध्यान आकर्षित कराने उन्हें पत्र लिखा  हैं और बिना व्यवस्थापन के इन प्रभावितों को नहीं हटाने का आग्रह किया है।

सांसद श्री विजय बघेल से नगर निगम भिलाई 3 चरोदा के बड़ी संख्या में पार्षदों और आम लोगों ने आज उनके निवास पर मुलाकात की और भिलाई चरोदा के वार्ड क्रमांक 34 एवं 35 तथा जी केबिन मे रेलवे की भूमि पर पिछले 50 वर्षों से भी अधिक समय से  बसे कमजोर वर्ग के लोगों के परिवारों की समस्याओं तथा इन्हें अपना कब्जा हटा लेने के लिए दी गई नोटिस से अवगत कराया। स्थानीय  पार्षदों ने सांसद श्री बघेल को बताया कि उक्त क्षेत्र में कमजोर वर्ग के लोग बसे हुए हैं। वे सभी झोपड़ी , कच्चा मकान बनाकर वहां रहते हैं तथा जीवन यापन कर रहे हैं। सबसे बड़ी बात है कि रेलवे प्रशासन के द्वारा इन लोगों को कभी कोई सुविधा  नहीं उपलब्ध कराई गई है। जबकि नगर निगम प्रशासन के द्वारा इन वार्डों में बिजली, रोड, पानी , साफ सफाई की सुविधाये लगातार  उपलब्ध कराई जा रही हैं। नगर निगम से सुविधा मिलने के बाद इस क्षेत्र का विकास हुआ है।

जनप्रतिनिधियों ने बताया कि अभी इन प्रभावितों को रेलवे प्रशासन के द्वारा अपना कब्जा हटा लेने की नोटिस दी गई है तथा कब्जा हटा लेने के लिए 21 दिन का समय दिया गया है। ऐसे में इन सभी प्रभावितों को बहुत मानसिक तनाव से जूझना पड़ रहा है और वे सब कहां जाकर बसेगे, रहेंगे इसकी समस्या उनके सामने खड़ी हो गई है। रेलवे की नोटिस से गरीब, मजदूर वर्ग के इन लोगों में दहशत बनी हुई है। इन प्रभावितों की बड़ी संख्या है तथा यहां बड़ी संख्या में  स्कूल जाने वाले बच्चे तथा महिलाएं भी निवासरत हैं।

इस मुद्दे को लेकर सांसद श्री विजयनगर से मुलाकात करने वालों में निगम के पार्षद श्रीमती नंदनी जांगड़े वार्ड 28 के पार्षद चंद्र प्रकाश पांडेय, ललित यादव भी शामिल हैं। सांसद श्री विजय बघेल ने इस मामले में जनप्रतिनिधियों को आश्वासन दिया है कि वे शीघ्र केंद्रीय रेल मंत्री को पत्र लिखकर इस मामले से अवगत कराएंगे तथा रेलवे की जमीन से कमजोर वर्ग के इन लोगों का कबजा बिना व्यवस्थापन के नहीं हटाने का आग्रह करेंगे।