भिलाई चरोदा के महापौर के निर्वाचन की कार्रवाई शुरू, कांग्रेस को पूरा भरोसा उसका ही महापौर बनेगा

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

भिलाई 3 चरोदा के सभापति पद के प्रत्याशियों ने शपथ ग्रहण कर लिया है। इसके बाद महापौर और सभापति के निर्वाचन की तैयारियां शुरू हो रही हैं। कांग्रेस को पूरा भरोसा है कि उसके पास पूर्ण बहुमत है निर्दलीय पार्षदों का उसे पूरा समर्थन मिल रहा है। 

दुर्ग जिले में स्थानीय निकाय के सबसे बड़े चुनाव का परिणाम आ जाने के बाद अब कार्यकारिणी के गठन की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।और यहां सबसे पहले नगर निगम भिलाई 3 चरोदा के महापौर और स्पीकर के चुनाव हो रहा  है। इसकी प्रक्रिया आज सुबह 10:00 बजे से शुरू हो गई है। इस कड़ी में पार्षदों ने शपथ ग्रहण कर लिया है और उसके बाद महापौर और सभापति के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू की जा रही है।  निर्वाचन हेतु बैठक 12:00 बजे से होगी। आम सहमति से निर्वाचन संभव नहीं होने पर दोपहर 1:00 से मतदान कराया जाएगा। मतदान के तत्काल बाद मतगणना होगी और चुनाव परिणाम घोषित किए जाएंगे। यहां महापौर का पद अनुसूचित जाति मुक्त के लिए आरक्षित है।

कांग्रेस के पार्षद आज यहां महापौर पद के लिए आश्वासन नजर आ  रहे हैं। कांग्रेस के यहां कुल 19 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है और कांग्रेस को बहुमत के लिए 21 प्रत्याशी चाहिए। कांग्रेसी खेमे से जुड़े लोगों को विश्वास है कि चुनाव परिणाम की घोषणा होने के बाद से उन्हें सभी निर्दलीय प्रत्याशियों को प्राप्त हो रहा है और परिणाम भी इसी के अनुरूप आएंगे।

भिलाई 3 में महापौर का चुनाव परिणाम जानने को लेकर शुरू से ही यहां के लोगों में उत्सुकता बनी हुई है और जहां यह चुनाव प्रक्रिया पूरी हो रही है मतगणना होगी वहां उस कैंपस के बाहर लोगों की सुबह से ही भारी भीड़ जमा हुई है।