दो असाइनमेंट जमा नहीं करने वाले छात्र होंगे बोर्ड परीक्षा से वंचित

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

राज्य में बोर्ड परीक्षा में शामिल होने के लिए छात्रों को सभी विषयों के कम से कम दो असाइनमेंट अनिवार्य रूप से जमा करना होगा। दो असाइनमेंट जमा नहीं कराने वाले छात्रों को बोर्ड परीक्षा में बैठे से वंचित कर दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल ने छात्रों के द्वारा सभी असाइनमेंट जमा किए जाने के लिए निर्णय लिया है कि कम से कम दो असाइनमेंट प्रत्येक विषय के प्रत्येक छात्र को जमा करना अनिवार्य है। जिस छात्र के द्वारा प्रत्येक विषय के दो असाइनमेंट जमा नहीं किए जाएंगे। उसे आगामी मुख्य परीक्षा 2022 की परीक्षा में सम्मिलित नहीं किया जाएगा, अर्थात् परीक्षा हेतु अपात्र माना जाएगा। अतः जिन छात्रों के द्वारा असाइनमेंट जमा नहीं किए गए हैं वे सभी छात्र आगामी एक सप्ताह की समय-सीमा में असाइनमेंट के उत्तर लिखकर अपने-अपने स्कूल में जमा करें। 
उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की समस्त मान्यता प्राप्त स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 में अध्ययनरत छात्रों को प्रति माह प्रत्येक विषय का एक-एक असाइनमेंट दिए जा रहे हैं। पहला असाइनमेंट अगस्त 2021, पांचवा असाइनमेंट दिसम्बर 2021 में जारी किया गया है। छठवा असाइनमेंट जनवरी 2022 में जारी किया जाएगा।