अस्पताल से कोरोना संक्रमित मरीजों के डिस्चार्ज होने की संख्या कम होने लगी


बच्चे भी हो रहे हैं संक्रमित

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या अब 1 हजार 273 हो गई है। अब हॉस्पिटल से प्रतिदिन डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या अपेक्षाकृत कम हो गई है जिसकी वजह से एक्टिव केसेस की संख्या बढ़ती जा रही है। रायपुर जिले में आज 90 नए संक्रमित मिले हैं तो वही दुर्ग जिले में 33 संक्रमित मिले हैं। साफ है कि हर दिन कोरोना के संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है। 

इसके साथ ही बिलासपुर जिले में 52, रायगढ़ जिले में 37, कोरबा जिले में 40 और जांजगीर चांपा में 11 संक्रमित मिले हैं। दिसंबर महीने के पहले तक कोरोना से प्रतिदिन संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या कम थी, जितने लोग प्रतिदिन संक्रमित होते थे उसकी तुलना में उससे अधिक लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज होते थे। इसकी वजह से corona के एक्टिव कैसेट की संख्या छत्तीसगढ़ में अधिक नहीं बढ़ रही थी। अब पेशाब होने वाले मरीजों की संख्या कम हो गई है और उसकी तुलना में संक्रमितो की संख्या कई गुना अधिक बढ़ गई है। सिर्फ 3 दिनों के भीतर ही राज्य में एक्टिव केसेस की संख्या 900 से अधिक बढ़ गई है। पिछले 29 दिसंबर को प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या सिर्फ 463 थे जो कि अब बढ़कर 1273 हो गई है। इस आंकड़े से अंदाजा लगाया जा सकता है कि छत्तीसगढ़ में कोरोना के संक्रमण का पहला किस तेजी से बढ़ना शुरू हो गया है।

अब हम आपको दुर्ग जिले के बारे में बता दें, दुर्ग जिले में आज 33 ने संक्रमित मिले हैं।इस जिले में भी पिछले 3 दिनों से कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या प्रतिदिन लगातार बढ़ती जा रही है। जिले में आज भिलाई के राधिका नगर, कृष्णा नगर, कैंप क्षेत्र, शांति नगर, आमदी नगर, हुडको, फरीद नगर, वैशाली नगर, Smriti Nagar, नेहरू नगर, थर्ड बटालियन, सेक्टर 4, जवाहर नगर, सर्कुलर मार्केट कैंप दो सभी क्षेत्रों में कोरोना के संकेत मिले हैं। ग्रामीण इलाकों में भी कई संक्रमित मिले हैं। जो संक्रमित मिले हैं उसमें 14 साल की एक बच्ची भी शामिल है। कुबेर एनक्लेव में आज फिर एक संक्रमित मिला है।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................