Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

महाविद्यालयों में सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं होगी ऑनलाईन, ब्लैन्डेड मोड में

  महाविद्यालय में भी अब समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से करने का निर्देश * कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए शिक्षण सत्र 2021-22 के...

Also Read

 महाविद्यालय में भी अब समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से करने का निर्देश

*कोविड की परिस्थितियों को देखते हुए शिक्षण सत्र 2021-22 के लिए दिशा-निर्देश जारी

*विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थित तत्काल प्रभाव से होगी प्रतिबंधित

*शैक्षणिक-अशैक्षणिक अमले एक-तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहेगा


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

महाविद्यालयों की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित होंगी। इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिए हैं। असल बात न्यूज़ के द्वारा भी कोविड-19 के संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों के बीच महाविद्यालयों में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने पर चिंता जाहिर की गई थी। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ राज्य के कई जिलों में कोविड-19 के संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और महाविद्यालय के छात्रों तथा उनके अभिभावकों के द्वारा ऐसे हालात में ऑफलाइन परीक्षा आयोजित करने का विरोध किया जा रहा था।

कोविड-19 की महामारी के संक्रमण को देखते हुए राज्य शासन ने प्रदेश के सभी राजकीय, निजी विश्वविद्यालयों एवं शासकीय तथा अशासकीय महाविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2021-22 में अध्यापन एवं अध्ययन तथा परीक्षाओं के संबंध में दिशा-निर्देश जारी किए हैं। 

राज्य सरकार के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार शैक्षणिक सत्र 2021-22 के सेमेस्टर पद्धति वाले सभी पाठ्यक्रमों की प्रथम एवं तृतीय सेमेस्टर की परीक्षाएं ऑनलाईन, ब्लैन्डेड मोड में आयोजित की जाए। विश्वविद्यालयों द्वारा इस संबंध में उनकी कार्य परिषद के अनुमोदन से विस्तृत दिशा-निर्देश जारी किए जाएं।


जारी निर्देश में कहा गया है कि विद्यार्थियों की भौतिक उपस्थिति तत्काल प्रभाव से प्रतिबंधित करते हुए समस्त कक्षाओं का संचालन ऑनलाईन पद्धति से सुनिश्चित किया जाए। शैक्षणिक-अशैक्षणिक अमले को एक-तिहाई रोस्टर पद्धति से उपस्थित रहने का निर्देश जारी किया जाए। रोस्टर ड्यूटी वाले दिवसों पर शैक्षणिक अमले द्वारा शिक्षण कार्य महाविद्यालय से, एवं शेष दिवसों में निवास से ही ऑनलाईन अध्यापन कार्य महाविद्यालय के समय-सारिणी अनुसार नियत समय पर लिया जाये। 

दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि महाविद्यालय के गैर-शैक्षणिक कार्य रोस्टर ड्यूटी अनुसार उपस्थित कर्मचारियों द्वारा महाविद्यालय में उपस्थित होकर किया जायेगा किन्तु शेष समस्त कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम पद्धति से दूरभाष तथा ऑनलाईन प्रक्रिया से कार्यों में सहयोग करेंगे। किसी भी स्थिति में अधिकारी-कर्मचारी द्वारा अवकाश स्वीकृति कराये बिना तथा सक्षम अधिकारी की अनुमति के बिना मुख्यालय का त्याग नहीं किया जायेगा। 



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता