Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्वच्छता दीदियों के सम्मान में पूरा दुर्ग शहर उमड़ा*

    दुर्ग । असल बात न्यूज़ ।। नववर्ष की पहली सुबह पर इस बार नगर निगम दुर्ग ने नवाचार  अपनाते हुए एक अनूठी पहल की, जिसमें घर वह शहर को स्वच्छ...

Also Read

 

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

नववर्ष की पहली सुबह पर इस बार नगर निगम दुर्ग ने नवाचार  अपनाते हुए एक अनूठी पहल की, जिसमें घर वह शहर को स्वच्छ बनाने वाली दीदियों को सम्मानित करने के लिए विशेष मुहिम चलाया गया। लोगों ने भी इस अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया और  नववर्ष की पहली सुबह पर जिले के लगभग 10  हजार से अधिक परिवारों ने स्वच्छता दीदियों को फूल देकर अपने दिन की शुरुआत की। किसी ने  उनकी आरती की तो किसी ने श्रीफल दिया। शाॅल,गर्म कपड़े ,टिफिन का डब्बा, फूल और माला के द्वारा सभी ने स्वच्छता दीदियों को अपने अनुरूप सम्मान दिया। जनप्रतिनिधि से लेकर आम नागरिक सभी ने तहे दिल से स्वच्छता दीदियों का अभिनंदन किया।

विधायक श्री अरुण वोरा ने स्वच्छ्ता दीदियों का सम्मान करते हुए कहा कि महामारी से लेकर  हर मौसम में  स्वच्छता दीदियों ने शहर को  स्वच्छ रखने का कार्य किया है। शहर को  स्वच्छ एवं निर्मल बनाए रखने में इनका विशेष योगदान  रहा है, जिसे शहर की जनता को हमेशा याद  रखेगी। इस अवसर पर महापौर श्री धीरज बाकलीवाल और आयुक्त श्री हरेश मंडावी ने कहा कि निश्चित रूप से इस तरह के कार्यक्रम होते रहना चाहिए और जब तक हम स्वच्छता दीदियों का सम्मान नहीं करेंगे तब तक हम अपने घर में शहर में सफाई नहीं ला सकेंगे और यदि सफाई ना हो तो अव्वल नहीं आ सकते इनका मान बढ़ाना बहुत जरूरी है, वास्तव में स्वच्छता का काम तो यही लोग करते हैं पूरे शहरवासी जो गंदगी को छोड़ते हैं उसे उठाकर साफ सुथरा रखने का काम उनका रहता है और ऐसे कर्मियों को सम्मान की दृष्टि से देखने की जरूरत है।  स्वच्छता व  जागरूकता का परिचय देने वाले का सम्मान हमेशा होना चाहिए। नववर्ष पर इससे अच्छा क्या हो सकता है कि हम सबसे पहली कृतज्ञता उन लोगों के लिए व्यक्त करें जो हमारे चारों ओर का वातावरण साफ स्वच्छ कर देते हैं।

 इस सम्मान को पाकर स्वच्छता दीदियों ने भी नागरिकों को आभार व्यक्त किया और अपनी खुशी जाहिर की।

: