सांसद विजय बघेल ने एयर एनसीसी की कैडेट निवेदिता शर्मा को वायु सेना में फ्लाइंग ऑफिसर पद पर चयन होने पर शुभकामनाएं दीं

 दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।

      सांसद विजय बघेल ने छत्तीसगढ़ एयर एनसीसी की कैडेट निवेदिता शर्मा का  हैदराबाद स्थित एयर फोर्स अकैडमी में प्रशिक्षण हेतु चयन होने पर ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं तथा उनके उज्जवल भविष्य की कामना की है।,मिस शर्मा 15 जनवरी को वहां ज्वाइन करने जा रही हैं।

 कोटा रायपुर स्थित ग्रुप मुख्यालय में आज एक कार्यक्रम में एनसीसी ग्रुप कमांडर ब्रिगेडियर ए के दास (वी एस एम)ने उन्हें उज्जवल भविष्य हेतु बधाई देते हुए कहा कि इनके चयन से छ.ग.के युवा एवम कैडेट्स अभिप्रेरित होंगे और फ़ौज में अधिकारी के रूप में भागीदारी बढ़ेगी । 

 ज्ञात हो कि कैडेट निवेदिता शर्मा ने 12वीं परीक्षा पीसीएम से पास की , वर्ष 2016 में थाईलैंड में आयोजित ड्राइंग प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पाया ,वाणिज्य में स्नातक करने के साथ-साथ 3 छत्तीसगढ़ एयर एनसीसी से वर्ष 2019-20 में"" सी"" प्रमाण पत्र 'ए ' ग्रेड से पास किया तथा एफकैट (एयर फ़ोर्स कॉमन एडमिशन टेस्ट )परीक्षा पास कर सर्विस सिलेक्शन बोर्ड में साक्षात्कार हेतु शामिल हुई और उनका अंतिम चयन वायु सेना में लेखांकन शाखा में अधिकारी के लिए हुआ। इस अवसर पर  कर्नल विष्णु सिंह सिकरवार कर्नल मनवीर धनकर, कमांडिंग ऑफिसर एयर एनसीसी विंग कमांडर रजत गुप्ता, एसोसिएट एनसीसी अधिकारी डॉ वी के चौबे,चयनित अफसर के माता-पिता श्री अशोक कुमार शर्मा-श्रीमती संतोष शर्मा  के साथ-साथ एयर एनसीसी के कैडेट उपस्थित थे ।

कैडेट निवेदिता ने बताया कि उनकी शुरू से ही वायु सेना ज्वाइन करने की इच्छा थी। इस के कारण उन्होंने सीए की परीक्षा भी छोड़ी और पैरा जंपिंग शिविर आगरा में भाग लिया।, उन्हें एनसीसी मुख्यालय दिल्ली द्वारा आयोजित एसएसबी शिविर में जाने का मौका मिला। वे आर्ट ऑफ लिविंग कोर्स की सुदर्शन क्रिया का नियमित अभ्यास करते हैं उसका एवं एनसीसी का पूरा प्रशिक्षण उनके लक्ष्य प्राप्ति में सहायक साबित हुआ ।