दुर्ग जिले में कल से 2 गुना से अधिक बढ़ गए नए संक्रमित

 रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले में, कोरोना के, कल की तुलना में आज दोगुने से अधिक  नए संक्रमित मिले हैं। यहां पिछले 2 दिनों मे 11,11 नए संक्रमित मिले थे तो आज यहां 24 नए संक्रमित मिले हैं। Corona की दूसरी लहर के दौरान छत्तीसगढ़ प्रदेश में दुर्ग जिला सबसे बड़ा हॉटस्पॉट बन गया था और यही कोरोना के संक्रमण से सबसे अधिक मौतें हुई थी। अभी भी इसके संक्रमण के फैलाव को लेकर पूरे प्रदेश के लोगों की नजर दुर्ग जिले की ओर लगी हुई है तथा इस जिले में नए संक्रमितों की संख्या बढ़ती है तो लोगों की चिंताएं बढ़ने लग जाती है। दुर्ग जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या अब 80 से अधिक बढ़ गई है।

अब जो ताजा आंकड़े आ रहे हैं उससे लग रहा है कि छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के संक्रमण का काफी तेज गति से फैलाव शुरू हो गया है और कोरोना की तीसरी लहर यहां पहुंच गई है। यह उल्लेखनीय है कि देश में कोरोना की दूसरी लहर से जिन राज्यों को सबसे अधिक नुकसान हुआ है उसमें छत्तीसगढ़ राज्य भी शामिल है।  कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए भीड़ को नियंत्रित करना बहुत अधिक जरूरी है। दुर्ग जिले में कोरोना का संक्रमण पैर फैलाता जा रहा है लेकिन इस जिले में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अभी समुचित कदम संभवतः नहीं उठाए गए हैं। शासन प्रशासन को यहां भीड़ को नियंत्रित करने कड़े उपाय करने होंगे। अभी यहां कई सार्वजनिक स्थलों पर प्रतिदिन लोगों की भारी भीड़ लग रही है। मीना बाजार, मेलों, सार्वजनिक उद्यानों में लोगों की जैसी भीड़ जुट रही है वह चिंताजनक है। लेकिन ऐसे सार्वजनिक स्थलों  पर 33% भीड़ ही जमा होने के संबंध में यहां संभवत  अभी कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है।

अभी तक की जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले में जो संक्रमित मिले हैं उनमें से संक्रमित सेक्टर सिक्स, नंदनी रोड, भिलाई 3, धमधा, रायपुर नाका, एनएसपीसीएल कॉलोनी, रिसाली, बोरसी, रूआबांधा सेक्टर, कुबेर एनक्लेव, शंकरा गर्ल्स हॉस्टल, sector-10 इत्यादि क्षेत्रों के निवासी हैं। यहां के सिर्फ कुबेर एनक्लेव में ही 4 संक्रमितो के मिलने की जानकारी सामने आ रही है। कोरोना का संक्रमण भिलाई टाउनशिप इलाके में भी तेजी से फैल रहा है और यह भिलाई निवास तक पहुंच गया है।

यह उल्लेखनीय है कि दुर्ग जिले में अभी स्थानीय निकाय का बड़ा चुनाव संपन्न हुआ है। यहां तीन नगर निगम नगर निगम भिलाई नगर निगम रिसाली और नगर निगम भिलाई चरोदा के साथ नगर पालिका परिषद जामुन की कार्यकारिणी के चुनाव कराए गए हैं। इस दौरान चुनावी रैली और जनसभाओ में लोगों की भारी भीड़ जुटी और निश्चित रूप से कहा जा सकता है कि इस दौरान कोरोना गाइडलाइन  की पूरी तरह से उपेक्षा की गई। अभी इन स्थानीय निकाय की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण होना है जिस में भी रोक नहीं लगाई गई तो तो भारी भीड़ जुटने की आशंका बनी हुई है।

 

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/image004J2ER.jpg




.....


स्थानीय निकाय के चुनाव पर प्रदेशभर से लगातार विशेष रिपोर्ट


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................