दुर्ग जिले में 196 संक्रमित मिले, भिलाई में 4 साल की उम्र का बच्चा भी संक्रमित

 रायपुर दुर्ग।

 असल बात न्यूज़।।

दुर्ग जिले में आज कोरोना के 196 नए संक्रमित मिले हैं। यहां लगभग प्रत्येक कालोनियों, मोहल्लों में कोरोना के संक्रमित मिल रहे हैं। एक ही परिवार में 3-3,4-4 सदस्यों तक के संक्रमित हो जाने की खबर आ रही है। ऐसा लग रहा है कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव तबाही की तरह बढ़ने लगा है। कहा जा रहा है कि कोरोना के संक्रमण की रोकथाम के लिए शुरुआती तौर पर जो उपाय किए जाने थे उस में देरी की गई उसके फलस्वरूप कोरोना के संक्रमण के फैलाव ने रफ्तार पकड़ ली है।

जिले में एक कोने से दूसरे कोने तक प्रत्येक स्थानों पर कोरोना के संक्रमित मिल रहे हैं। संक्रमण के फैलाव के जो आंकड़े आ रहे हैं वह लोगों को काफी भैया वाह नजर आ सकते हैं। कोरोना के संक्रमण से स्थानीय डॉक्टर भी संक्रमित हो गए हैं। संभवत उनके संक्रमण से उनके परिवार के दूसरे सदस्य भी संक्रमित हो रहे हैं। 12 वर्ष से अधिक उम्र के बच्चे भी संक्रमित मिल रहे हैं। दुर्ग जिले में 2 दिन पहले तक सब कुछ खुला हुआ था और सब सामान्य चल रहा था। किसी में ऐसा कोई डर, भय नजर नहीं आ रहा था कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव इतने भयानक तरीके से शुरू हो जाएगा। लेकिन स्वास्थ्य विशेषज्ञों के द्वारा बार-बार चेतावनी दी जा रहे थी कि इससे से निपटने के लिए प्रारंभिक तौर पर सख्त कदम नहीं उठाए गए तो इसके दुष्परिणाम हमें भुगतने पड़ सकते हैं। अब लगभग वही हो रहा है। एक दिन में दो सौ के आसपास संक्रमित में लगे हैं। आगे क्या होगा कहना मुश्किल है। हमारे स्कूल, कॉलेजों में अभी भी ऑफलाइन क्लासेस चल रही है। रिसाली में आज स्थानीय निकाय का चुनाव भी संपन्न कराया गया जिसमें भी बड़ी भीड़ जुटी थी। सेक्टर 9 क्षेत्र में एक 4 साल का बच्चा संक्रमित हो गया है। यही के सेक्टर 7 में भी एक 4 साल की बच्ची के भी संक्रमित होने की जानकारी मिली है। ब्राह्मण पारा पंचमुखी हनुमान मंदिर दुर्ग क्षेत्र में भी एक 7 साल की बच्ची संक्रमित हो गई है।  इस बच्ची के परिवार के दो और सदस्यों के भी संक्रमित हो जाने की खबर है। भिलाई टाउनशिप के लगभग सभी सेक्टर में कोरोना के संक्रमित मिल रहे हैं। सेक्टर 9 और सेक्टर 10 क्षेत्र में अधिक संक्रमित मिले हैं।

प्रियदर्शनी परिसर वेस्ट भिलाई में एक डॉक्टर के भी संक्रमित हो जाने की जानकारी मिली है। उनके परिवार में एक महिला सदस्य भी संक्रमित हो गई हैं।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................