90 पटवारियों का हल्का बदला

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

जिले में 90 पटवारियों का हल्का बदल दिया गया है। प्रशासनिक कसावट लाने के उद्देश्य से दुर्ग कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस संबंध में  अनुविभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये थे।

 इस संबंध में पाटन अनुविभाग में 34, दुर्ग अनुविभाग में 27 तथा धमधा अनुविभाग में 29 पटवारियों का हल्का बदला गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य शासन द्वारा कार्य के सुचारू रूप से संचालन के लिए प्रशासनिक कसावट लाने के निर्देश से समीक्षा के निर्देश दिये थे। इसके अनुरूप सभी एसडीएम ने यह आदेश जारी किया। उल्लेखनीय है कि शासन की मंशानुरूप कलेक्टर इस दिशा में लगातार कार्य कर रहे हैं। उन्होंने बीते दिनों सभी तहसीलों में राजस्व कार्यों की स्थिति की निरीक्षण कर समीक्षा की। यहां उन्होंने लंबित प्रकरण देखे तथा लोगों के आवेदनों के निराकरण की स्थिति भी देखी। इसके बाद उन्होंने सभी एसडीएम को निर्देशित किया था कि हल्कों के कार्यों की भी समीक्षा करें तथा प्रशासन के सुचारू संचालन के दृष्टिकोण से उचित व्यवस्था के लिए निरंतर कार्रवाई करते रहें।

 आज इस संबंध में आदेश जारी कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने लोगों के राजस्व संबंधी मामलों के निराकरण पर अविलंब कार्रवाई करने के निर्देश अधिकारियों को दिये हैं। इसके अनुरूप दुर्ग जिले में लगातार प्रकरणों के निराकरण की मानिटरिंग की जा रही है।





असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता