दुर्ग जिले में भी कोरोना के बेकाबू होने के जैसे हालात, छत्तीसगढ़ में 15 की मौत

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

अब दुर्ग जिला भी छत्तीसगढ़ राज्य में वह जिला बन गया है जहां 24 घंटों में कोरोना के एक, हजार से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं। इसके पहले अत्यंत भीड़भाड़ वाले जिले रायपुर जिले में एक हजार से अधिक नए संक्रमित रोज मिल रहे थे, वहां संक्रमण का फैलाव अभी भी ऐसे ही जारी है। राज्य में कोरोना के संक्रमण से 15 लोगों की जान चली गई है जिससे चिंता और बढ़ गई है। सबसे गंभीर बात है कि इसमें से चार लोगों की जान सिर्फ अकेले कोविड-19 के संक्रमण की वजह से  चली गई है। राज्य में कोविड-19 के कुल एक्टिव केसेस की संख्या अब 31, हजार से अधिक बढ़ गई है।

राज्य में दुर्ग जिले में आज पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना के एक हजार 53 नए संक्रमित मिले हैं और यहां कोविड-19 के कुल एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 4 हजार 153 हो गई है।इस जिले में corona से 2 लोगों की जान भी आज चली गई है। राज्य में अभी तक रायपुर जिला ही था जहां प्रतिदिन 24 घंटे में कोरोना के एक हजार से अधिक नए संक्रमित मिल रहे थे अब दुर्ग जिला भी उसी श्रेणी में आ गया है। रायपुर जिले में तो आज कोरोना से 5 लोगों की जान चली गई है।इस जिले में आज 1 हजार 441 नए संक्रमित मिले हैं तो वहीं यहां एक्टिव केसेस संख्या बढ़कर 8000 से ऊपर पहुंच गई है। दुर्ग जिले के पड़ोसी जिले राजनांदगांव जिले में भी 353 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य के बिलासपुर जिले में

केंद्र सरकार ने पूरे देश में COVID-19 के टीकाकरण की गति को तेज करने और इसके दायरे का विस्तार करने के लिए फिर प्रतिबद्धता जाहिर की है। राष्ट्रव्यापी COVID 19 टीकाकरण 16 जनवरी 2021 को शुरू हुआ । COVID -19 टीकाकरण के सार्वभौमिकरण का नया चरण 21 जून 2021 से शुरू हुआ। टीकाकरण अभियान को और अधिक टीकों की उपलब्धता, राज्यों के लिए वैक्सीन उपलब्धता की अग्रिम दृश्यता के माध्यम से तेज किया गया है। उनके द्वारा बेहतर योजना बनाने और वैक्सीन आपूर्ति श्रृंखला को सुव्यवस्थित करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश।

राष्ट्रव्यापी टीकाकरण अभियान के हिस्से के रूप में, भारत सरकार राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को मुफ्त में COVID टीके उपलब्ध कराकर उनका समर्थन कर रही है। COVID19 टीकाकरण अभियान के सार्वभौमिकरण के नए चरण में, केंद्र सरकार देश में वैक्सीन निर्माताओं द्वारा उत्पादित किए जा रहे टीकों का 75% राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को खरीद और आपूर्ति (मुफ्त) करेगी।

 

 

वैक्सीन की खुराक

 

(20  जनवरी, 2022 तक )

आपूर्ति

1,58,96,34,485

शेष राशि उपलब्ध  

12,72,19,636


सरकार के माध्यम से अब तक राज्यों/संघ राज्य क्षेत्रों को 158.96 करोड़ (1,58,96,34,485) से अधिक वैक्सीन खुराक प्रदान की जा चुकी हैं। भारत का (मुफ्त चैनल) और प्रत्यक्ष राज्य खरीद श्रेणी के माध्यम से।

12.72 करोड़ से अधिक (12,72,19,636) शेष और अप्रयुक्त COVID वैक्सीन खुराक अभी भी राज्यों / केंद्रशासित प्रदेशों के पास उपलब्ध हैं जिन्हें प्रशासित किया जाना है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता