दुर्ग जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट 12 प्रतिशत से अधिक

 दुर्ग।

 असल बात न्यूज़।।

दुर्ग जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी रेट भयावह  तरीके से बढ़ती जा रही है। यहां कोरोना के संक्रमण का फैलाव हर दिन बढ़ता जा रहा है।  जिले में आज 456 नए संक्रमित मिले हैं। गंभीर बात है कि इस जिले में पॉजिटिविटी  रेट लगातार बढ़ती जा रही है। आसिफ 3460 लोगों की जांच की गई जिसमें 456 नए संक्रमित मिले हैं। राज्य सरकार ने अधिक संक्रमित वाले क्षेत्रों को अलग वर्ग में विभाजित करने का सुझाव दिया है।इस पर निर्णय जिले के कलेक्टर्स को लेना है। 

जिला प्रशासन के द्वारा दुर्ग जिले में कोरोना के लगातार बढ़ते हुए मामले को देखते हुए इसकी रोकथाम के लिए रात में 9:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। जिला प्रशासन के द्वारा अपने स्तर पर तो कार्रवाई की गई है वहीं आम लोग स्वयं होकर अपने घरों से कम निकल रहे हैं। व्यवसायिक क्षेत्रों में भीड़भाड़ काफी कम दिखने लगी है। कई व्यवसायिक क्षेत्रों जहां अक्सर जाम लगने की स्थिति बनी रहती हैं वहां  लोगों के घरों से कम निकलने की वजह से भीड़ कम रहने लगी है और जाम लगता नजर नहीं आता। ऐसे कई क्षेत्रों में दिनभर सड़के सूनी सूनी से रहने लगी हैं। 

जिले में कोरोना की पॉजिटिविटी दर जिस तेजी से बढ़ती जा रही है उससे लोगों में चिंता बढ़ती जा रही है। 

राज्य सरकार के द्वारा  कोविड-19 के  संक्रमण के फैलाव को नियंत्रित करने  के लिए सभी जिला कलेक्टरों को सभी ऐहतिहाति कदम उठाने के निर्देश दिए गए हैं।  जिला कलेक्टरों को दिए गए इन निर्देश में यह स्पष्ट किया गया है कि जिले में ऐसे विशेष क्षेत्र जहां कोविड संक्रमण 4 प्रतिशत या उससे अधिक है वहां संक्रमण की रोकथाम के लिए उन क्षेत्रों को कैटेगरी-ए में रखा जा सकता हैं।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता