आज मिले 1000 से अधिक संक्रमित , तीन की मौत भी

 रायपुर दुर्ग बिलासपुर।

 असल बात न्यूज़।।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के संक्रमितों की संख्या हर दिन बढ़ती जा रही है। Corona को लेकर चिंता हर दिन  लगातार गहराती जा रही है। राज्य में आज विस्फोटक तरीके से 1059 नए संक्रमित मिले हैं और यहां कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 2 हजार 977 बढ़कर हो गई है। वही corona के संक्रमण की चपेट में आकर राज्य में आज 3 लोगों की मौतें भी हो गई है। 

इसी बात को लेकर हमने लगातार चिंता जाहिर की गई है कि समय पर पर्याप्त कदम नहीं उठाए गए, समुचित रोकथाम नहीं की गई, टेस्टिंग को सख्त नहीं बनाया गया तो उसके बड़े दुष्परिणाम सामने आ सकते हैं। और अब लग रहा कि यह दुष्परिणाम सत्ता पर दिखने लगे हैं।यहां अब कोरोना के नए संक्रमित हर दूसरे दिन दोगुना से अधिक बढ़ने लगे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के द्वारा बार-बार चेताया गया है कि हम प्राथमिक स्तर पर कोरोना के संक्रमण के फैलाव को रोकने में सफल नहीं हुए तो इसकी संख्या, संक्रमित लोगों की संख्या नए सिरे से इतनी अधिक बढ़ जाएगी कि  कई तरह की कठिनाइयां पैदा हो जाएगी। 

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 4 दिन पहले 31 दिसंबर तक सिर्फ 550 के आसपास थी जोकि 1 दिन पहले यानी 3 दिसंबर को एक हजार दो सौ 73 हो गई और अब यहां एक्टिव केसेस की संख्या 3000 के आंकड़े को छूने जा रही है। रायपुर जिले में आज 346 नए  मामले  सामने आए हैं। राज्य में इसके बाद बिलासपुर में 159 और रायगढ़ जिले में 141 संक्रमित मिले हैं। पहले यह दावा किया जाता रहा था कि किस दिन कितने जिलों में कोरोना के संक्रमित नहीं मिले। अब लग रहा है कि ऐसा कोई जिला अछूता नहीं रह जाएगा जहां कोरोना के संक्रमित ना मिल रहे हो । दुर्ग जिले में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं आज यहां 89 संक्रमित मिले हैं। इसी तरह से राजनांदगांव में भी 44 नए संक्रमित मिले हैं जो कि चिंता की बात है। इनके अलावा बालोद में तीन, कबीरधाम में 7, कोरबा में 73, सरगुजा में 12, कोरिया जिले में 21, सूरजपुर जिले में 19, जसपुर जिले में 32, सुकमा में 46, बीजापुर जिले में 19 संक्रमित मिले हैं।

ताजा जो आंकड़े देख रहे हैं उससे यह स्पष्ट है कि छुट्टी वाला आदमी को राणा के संक्रमण के फैलाव की स्पीड काफी तेज हो गई है। अब सवाल यह उठ रहा है कि क्या यहां सामुदायिक संक्रमण का फैलाव शुरू हो गया है कि अभी भी सिर्फ बाहर से आने वाले लोग ही संक्रमित मिल रहे हैं। स्वास्थ्य विशेषज्ञों के द्वारा शुरू से कहा जा रहा है कि हम बाहर से आने वाले संक्रमित लोगों की पहचान कर ले, उनसे दूसरे में संक्रमण फैलने ना दे तो कोरोना के संक्रमण फैलाव को काफी हद तक नियंत्रित किया सकता है। लेकिन ऐसा लग रहा है कि ऐसा उपाय करने में काफी देर हो गई है।

अब जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसमें दिख रहा है कि एक ही मोहल्ले, एक ही गली, एक ही वार्ड के कई कई लोग संक्रमित होने लगे हैं।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................