Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एक सप्ताह पहले जितने कुल एक्टिव केसेस थे,, राज्य में आज उससे अधिक नए मामले मिले, कोरोना के संक्रमण के फैलाव की हालत लगातार चिंताजनक

  रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर। असल बात न्यूज़।।  छत्तीसगढ़ राज्य में एक सप्ताह पहले जितने कुल एक्टिव केसेस थे आज उससे अधिक नए संक्रमित मिले हैं।...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।। 

छत्तीसगढ़ राज्य में एक सप्ताह पहले जितने कुल एक्टिव केसेस थे आज उससे अधिक नए संक्रमित मिले हैं। राज्य में 5 जनवरी तक कोरोना के कुल एक्टिव केसेस की संख्या 5 हजार के आसपास थी और आज एक ही दिन में सिर्फ पिछले 24 घंटे के भीतर इसके 5 हजार 151 नए मामले सामने आए हैं। राज्य में अब हर जिले में कोरोना के मामले मिलते आ रहे हैं। छोटे-छोटे जिले, वन क्षेत्र वाले जिले में भी कोरोन के मामले मिल रहे हैं। सरकारी आंकड़ों के अनुसार पूरे प्रदेश में कोरोना की पॉजिटिविटी दर औसतन 9% से अधिक हो गई है। यह प्रतिशत का आंकड़ा पूरे प्रदेश का है, जबकि कुछ जिलों में तो यह प्रतिशत 30%, 40% तक पहुंच जा रहा है।

पिछले 24 घंटों के भीतर सिर्फ रायपुर जिले में ही 1 हजार 454 नए संक्रमित मिले हैं। पूरे प्रदेश में इस अवधि में 5151 संक्रमित मिले हैं।छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना का रूप  खतरनाक होता जा रहा है। कोरोना के संक्रमण से राज्य में आज चार लोगों की मौत हो गई है जिसमें से आधिकारिक जानकारी के अनुसार 2 लोगों की सिर्फ कोविड-19 के कारण ही मौत हुई है जबकि दो अन्य लोग किसी अन्य बीमारी से भी पीड़ित थे। इस तरह से समझा जा सकता है कि सिर्फ कोरोना के संक्रमण की वजह से ही मौतों का सिलसिला शुरू हो गया है। दूसरी बात यह भी है कि राज्य में नए संक्रमित लोगों की संख्या जिस तरह से चिंताजनक तरीके से बढ़ती जा रही है, उससे लग रहा है कि यहां हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। कई जिलों में पॉजिटिविटी दर 10% से अधिक बढ़ गई है। अभी तक यह सोच कर मन में सांत्वना  थी कि कोविड-19 से अभी दूसरी लहर के जैसे मृत्यु नहीं हो रही है लेकिन आज जो अधिकारिक  आंकड़ा सामने आया हैं उसमें सिर्फ कोविड-19 की वजह से ही 2 मौत हो गई है। 

कुछ महीने पहले ही लोगों ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खतरनाक रुप को देखा है। उससे दिलो-दिमाग में जो हलचल पैदा हुई है, जो दहशत बनी है, जो चिंता की लकीर खिच गई है वह लोगों के जेहन में अभी भी बनी हुई है और कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है। जनवरी महीने के पहले एक-दो दिन यहां कोरोना के संक्रमितों की संख्या 500 से भी नीचे थी, उसके बाद से इसके संक्रमण के फैलाव का जो सिलसिला हुआ है वह लगातार बढ़ता ही जा रहा है। राजधानी रायपुर में पिछले 3 दिनों से लगातार एक हजार से अधिक नए संक्रमित मिल रहे हैं। बड़ी संख्या में छोटे बच्चे, युवा, महिलाएं, बुजुर्ग और शासकीय कर्मचारी संक्रमित होते जा रहे हैं।

यहां के बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा, जयपुर, दुर्ग और राजनांदगांव जिले में भी कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। बस्तर में भी corona के बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने लगे हैं। 

कोविड-19 से राज्य में कैसे हालात बिगड़ते जा रहे हैं यह हम कुछ जिलों के आंकड़े से बताते हैं। राजनांदगांव जिले में 4 दिन पहले कोरोना के कुल एक्टिव केसेस की संख्या सिर्फ दो सौ अट्ठारह थी, 1 दिन पहले वहां सिर्फ 85 संक्रमित मिले थे आज उस जिले में राजनांदगांव जिले में 138 नए संक्रमित मिले हैं। एक ही दिन में इतनी बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिले हैं और वहां कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 762 हो गई है। बस्तर संभाग में कोरोना के संक्रमित ना के बराबर मिल रहे थे लेकिन आज अकेले बस्तर जिले में 36 नए संक्रमित मिले हैं और वहां कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 100 हो गई है। 

आप बात करें राजधानी रायपुर की तो राजधानी रायपुर में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 7200 से ऊपर पहुंच गई है। यहां आज भी से 24 घंटे के दौरान 1 हजार 454 नए संक्रमित मिले हैं। इस जिले में कोरोना के संक्रमण से दो लोगों की मौत हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान बिलासपुर जिले में 396 , रायगढ़ जिले में 596, कोरबा जिले में 443 , जांजगीर-चांपा में 207, सरगुजा जिले में 130 नए संक्रमित मिले हैं। 

असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता