सांसद विजय बघेल ने विद्युत विभाग के ठेका कर्मचारियों की समस्याओ का तुरन्त निराकरण करने को कहा

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

 दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल, बिजली विभाग के ठेका कर्मचारियों के समायोजन तथा आउटसोर्सिंग को बंद करने के मुद्दे पर नई मुहिम षुरू करेगें। उनसे छत्तीसगढ़   विद्युत विभाग ठेका श्रमिक कल्याण संघ से जुडें बड़ी संख्या में ठेका कर्मचारियों ने आज मुलाकात की और उन्हे अपनी मांगों से अवगत कराया है।आउटसोर्सिंग से नये लोंगों को लाये जाने के वजह से इन ठेका कर्मचारियों को अपनी नौकरी जाने के खतरे की आषंका है।

सांसद श्री बघेल को पीड़ित कर्मचारियों ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के द्वारा चुनाव के दौरान अपने घोशणा पत्र में विभाग के कर्मचारियों को समायोजित करने का वादा किया था। लेकिन सरकार बन जाने के बाद इस वादे के अनुरूप कोई कार्य नही किया गया है। विभाग में लगभग 30 हजार ठेका कर्मचारी कार्यरत है जिनसे डिस्ट्रीटब्यूषन और टांसमिषन कम्पनी में सेवाएं ली जा रही है। अभी दुर्ग क्षेत्र में विभाग में फ्यूज ऑफ कॉल, कॉल सेंटर ऑपरेटर, मेंन्टेनेस गैॅंग एवं अन्य विभाग के कर्मचारियो को वेतन समय पर नही दिया जा रहा है तथा ई.पी.एफ की राषि, बोनस और कुषल और अर्धकुषल का रेट नही दिया जा रहा है। 




संासद श्री बघेल ने इन मुद्दों पर राज्य के विद्युत विभाग के वरिश्ठ अधिकारियों से बात-चीत की है तथा इन कर्मचारियों की समस्याओं का निराकरण करने को कहा है। कल्याण संघ प्रदेष उपाध्यक्ष चुम्मन लाल साहू के नेतृत्व में इन कर्मियों ने मुलकात की।