जानिए, अपने प्रत्याशियों को जामुल वार्ड क्रमांक 5 गणेश नगर

 मेरा पूरा परिवार वर्षों से समाजसेवा से जुड़ा रहा है जनता की सेवा करने में लड़ रहा हूं चुनाव: शशांक सिंह ठाकुर 

जामुल, भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

नगर पालिका क्षेत्र जामुल के गणेश नगर वार्ड क्रमांक 5 में कई छोटी-बड़ी दुकानें विकसित हुई हैं व्यवसायिक कांप्लेक्स बन गए हैं जो कि लोगों के रोजगार के साधन बने हुए  हैं तो वही बड़ी झुग्गी बस्तियां भी क्षेत्र में स्थित है। किसान परिवार के लोग यहां के निवासी हैं तो वहीं बहुत बड़ी आबादी श्रमिकों की भी है। ऐसे में स्थानीय निकाय का चुनाव हो रहा है तो सभी प्रत्याशी यहां के प्रत्येक वर्ग के मतदाताओ तक पहुंचने की कोशिश में लगे हुए हैं। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने इस क्षेत्र में लगातार बैठक लेकर कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा फूंकने की कोशिश की है। मंत्री गुरु रूद्र कुमार इस पालिका क्षेत्र में एक एक वार्ड में सभाए ले रहे हैं, कार्यकर्ताओं से वार्ड की जानकारी ले रहे हैं। 

दिग्गज प्रत्याशियों के चुनाव मैदान में होने की वजह से जामुल का गणेश नगर वार्ड क्रमांक 5 सभी का ध्यान अपनी ओर खींच रहा है। यहां कांग्रेस ने युवा सुशांत सिंह ठाकुर को अपना प्रत्याशी बनाया है तो वहीं भाजपा ने पूर्व पार्षद दीपक गुप्ता पर फिर से भरोसा दिखाया है। इनके साथ जोगी कांग्रेश के चंद्र कुमार बर्मन तथा लल्लन सिंह और आयंती केशव पटेल निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में चुनाव मैदान में हैं। प्रत्याशियों के द्वारा यहां चुनाव प्रचार युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया गया है।

कांग्रेस के प्रत्याशी शशांक सिंह ठाकुर का कहना है कि उनका परिवार इस क्षेत्र व्हाट्सएप पूर्व से निवासी है तथा परिवार के सभी सदस्यों ने समाज सेवा के क्षेत्र में बढ़ चढ़कर काम किया है। जामुल से सूरत जाने के लिए जो सड़क बनी है उसके लिए जगह उनके दादा के नेतृत्व में किए गए संघर्ष के बाद ही छोड़ी गई। ऐसे कई काम है जो उनके परिवार के द्वारा लगातार किए गए और अब वह भी जनता की सेवा करने के लिए यह चुनाव लड़ रहे हैं। कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग की डिग्री प्राप्त शशांक का कहना है कि उन्होंने कमजोर वर्ग के बच्चों को शिक्षा प्रदान करने के लिए कई कदम उठाया है और ऐसे बच्चों को निशुल्क ट्यूशन भी पढ़ाया है। शिक्षा के क्षेत्र में उनके विशेष रूचि रही है तथा वे चाहते हैं कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित ना रहे और सभी  बच्चों की पढ़ाई पूरी हो सके। 

उनका कहना है कि वार्ड में अभी भी कई समस्याएं व्याप्त है। पिछले 5 वर्षों के दौरान इस क्षेत्र में विकास के लिए आवाज नहीं उठाई गई। वार्ड की ज्यादातर गलियों का सीमेंट इकरा नहीं हुआ है बिजली खंभे भी नहीं पहुंचे हैं यहां जिसकी वजह से लोगों को बांस लगाकर अपने घरों तक बिजली कनेक्शन खींचना पड़ा है। ऐसे में अंधेरे में महिलाएं यहां स्वयं को असुरक्षित महसूस करती हैं।

शो समथिंग ठाकुर का कहना है कि अपने चुनाव प्रचार के दौरान वे प्रतिदिन डोर टू डोर संपर्क कर रहे हैं तथा वार्ड के प्रत्येक आम लोगों से मुलाकात करने की कोशिश में लगे हुए हैं। उनका कहना है कि मंत्री गुरु रूद्र कुमार जी ने इस क्षेत्र में जिस तरह पूरी ऊर्जा के साथ विकास के लिए काम कर रहे हैं उससे लोगों में कांग्रेस के प्रति विश्वास बढ़ा है। श्रमिकों के हित में भी कई सारे काम हुए हैं। लोगों को विश्वास हुआ है कि कांग्रेस शासनकाल मे  जामुल क्षेत्र का विकास काम कर रही है ।

कांग्रेस प्रत्याशी शशांक के पक्ष में पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष वरिष्ठ नेता श्री ठाकुर, पूर्व पार्षद लक्ष्मण यादव, मिथिलेश भाई, महामंत्री भगत सिंह, धर्मेंद्र वर्मा, एल्डरमैन जीवन चंदेल, कुमारी भाई निर्मलकर अंजनी गजेंद्र मीणा निषाद, लक्ष्मी नारायण इत्यादि लगातार जनसंपर्क कर रहे हैं।