वार्डों का चुनावी हाल चाल, वार्ड क्रमांक 7 राधिका नगर

 

00 वरिष्ठ नेताओं की सभाओं व जनसंपर्क का कार्यक्रम तय होने से राधिका नगर वार्ड में चुनावी हलचल जोरों पर

भिलाई।

 असल बात न्यूज़।। 

नगर निगम भिलाई का वार्ड क्रमांक 7 राधिका नगर अनारक्षित वार्ड है इसके चलते सामान्य वर्ग के चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों की इस वार्ड पर शुरू से पैनी नजर  रही है। वार्ड में चुनाव लड़ने के प्रति दिग्गज लोगों की दिलचस्पी के चलते  मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के साथ निर्दलीय उम्मीदवारों के लिए भी यहां चुनाव  काफी प्रतिष्ठा पूर्ण पूर्ण बन गया है। यहां चुनाव काफी प्रतिष्ठा को हो गया है लेकिन यह वार्ड अभी कई समस्याओं से जूझ रहा है। वार्ड वासियों का कहना है कि यहां  मूलभूत सुविधाओं की अभी भी कमी है। यह वार्ड सड़क पानी बिजली की समस्याओं से अभी भी जूझ रहा है।

वार्ड वासियों का कहना है कि वार्ड में स्लॉटर हाउस है, जिसकी वजह से यहां गंदगी फैलती है। वर्षों से इस स्लाटर हाउस को यहां से हटाने की मांग की जा रही है लेकिन इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया ।अब चुनाव में यह बड़ा मुद्दा बन गया है।

यहां से भारतीय जनता पार्टी ने रमेश कुमार श्रीवास्तव को अपना प्रत्याशी बनाया है। वे बताते हैं कि उन्होंने राधिका नगर, शिवाजी नगर, मैत्री विहार, चंद्र नगर, आनंद विहार, अय्यप्पा नगर, दुर्गा नगर इत्यादि क्षेत्रों में लोगों से मुलाकात किया है, जनसंपर्क किया है। इस दौरान वार्ड वासियों ने उन्हें भी बताया कि वार्ड की समस्याओं का निराकरण नहीं हुआ है। असामाजिक तत्वों के बढ़ जाने से यहां महिलाएं भी स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। श्री श्रीवास्तव का यह भी कहना है कि केंद्र सरकार की करोड़ों रुपए की योजना चल रही हैं जिसका यहां के लोगों को फायदा नहीं मिला है। यहां जल जीवन मिशन की योजना के तहत नल घर कनेक्शन की सुविधा कहीं नहीं पहुंची है जिससे भी लोगों में आक्रोश है।

उनके साथ वार्ड के चुनाव प्रभारी प्रमोद सिंह, बलवीर सहगल, मदन सेन, नवीन सिंह, जेपी शर्मा, सतीश शर्मा, एसआर फूलमाली, संतोष पगारे, श्रीमती शमीम बानो, सईद फौजी, श्रीमती कांता पटेल, नीलम चौहान, कुमुद श्रीवास्तव और श्रीमती राधिका साहू सहित सैकड़ों की संख्या में महिलाये जन संपर्क कर रही हैं।