Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

गुरु घासीदास सेवा समिति की नई कार्यकारिणी के निर्वाचन हेतु प्रक्रिया शुरू, 16 जनवरी को होगा मतदान

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।  गुरु घासीदास सेवा समिति सतनाम भवन सेक्टर 6 भिलाई की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया आज 30 दि...

Also Read

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

गुरु घासीदास सेवा समिति सतनाम भवन सेक्टर 6 भिलाई की नई कार्यकारिणी के चुनाव के लिए निर्वाचन की प्रक्रिया आज 30 दिसंबर से शुरू हो गई है। इसके लिए अधिसूचना जारी कर दी गई है। इसके साथ इस चुनाव के लिए सतनाम भवन में गहमागहमी शुरू हो गई है। इस कार्यकारिणी का चुनाव करने के लिए समिति के 8 हजार 017 सदस्य अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

इस कार्यकारिणी के चुनाव के लिए समिति के सदस्यों में भारी उत्साह दिख रहा है। कार्यकारिणी का निर्वाचन आगामी 3 वर्षों के लिए होगा। इसके निर्वाचन के कार्य के लिए बनाए गए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एस आर बांधे तथा सहायक निर्वाचन अधिकारी आर सी देशलहरे, व बी एल जारके ने हमें जानकारी देते हुए बताया कि समिति के अध्यक्ष उपाध्यक्ष महासचिव कोषाध्यक्ष सह सचिव और कार्यकारिणी के 14 सदस्यों के निर्वाचन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। इसमें उपाध्यक्ष का पद महिला वर्ग के लिए सुरक्षित  है। कार्यकारिणी में क्षेत्रवार सदस्य चुने जाएंगे जिसमें sector-1 से 1, सेक्टर 2 से 1, सेक्टर 3 व 4 से एक और सेक्टर 5 से एक, सेक्टर 6 व 7 से एक और सेक्टर 8, 9 10 के लिए एक कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। इसी तरह से कैंप पावर हाउस, कोहका, सुपेला क्षेत्र से तीन और रिसाली, मरोदा, प्रगति नगर, इस्पात नगर इत्यादि क्षेत्रों से तीन कार्यकारिणी सदस्य चुने जाएंगे। समिति के जो सक्रिय सदस्य हैं जिनकी संख्या 179 है वहीं चुनाव लड़ने के पात्र हैं। सक्रिय सदस्य ही चुनाव मैदान में उम्मीदवार बन सकेंगे।

निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि निर्वाचन फार्म जमा करने की अंतिम तारीख 5 जनवरी सुबह 10:00 बजे तक निर्धारित की गई है। निर्वाचन फार्म की जांच 6 जनवरी को की जाएगी। नाम वापस 8 जनवरी को शाम 4:00 बजे तक लिया जा सकेगा।

इसके पश्चात निर्वाचन लड़ने हेतु अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन किया जाएगा और चुनाव चिन्ह 8 जनवरी को शाम 4:00 बजे के पश्चात आवंटित किया जाएगा। चुनाव के लिए मतदान 16 जनवरी को प्रातः 8:00 बजे से शाम 4:00 बजे के बीच होगा। मतदान पूर्ण होने के पश्चात उसी दिन 16 जनवरी को ही मतगणना की जाएगी। चुनाव की पूरी प्रक्रिया कार्यालयीन अवधि में सुबह 10:00 से शाम 4:00 बजे तक पूरी की जाएगी।