दुर्ग जिले में कोरोना से एक की मौत और 9 संक्रमित मिले

 रायपुर दुर्ग ।

 असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिला, जहां प्रदेश का सबसे बड़ा स्थानीय निकाय का चुनाव हो रहा है वहां आज कोरोना के नौ संक्रमित मिले हैं और कोरोना के संक्रमण से एक व्यक्ति की जान चली गई है। नवंबर महीने के शुरुआत से छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के संक्रमण का फैलाव लगातार बढ़ता जा रहा है। दुर्ग जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 51 हो गई है। 

इस बात को गंभीरता पूर्वक समझना चाहिए कि दुर्ग जिले में कोरोना के प्रतिदिन बड़ी संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं तो इसका मतलब यह भी है कि यहां  corona spreading तेजी से हो रहा है। खतरा यहीं से शुरू होता है और बढ़ता है कि जब हम संक्रमण के फैलाव को रोक न सके संक्रमित लोगों को ट्रेस न कर सके। 1 दिन में कोरोना के नए 9 संक्रमित के मिलने को भी असल से गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि हम सब जानते हैं, और सभी ने देखा है कि कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव कैसे 9 से 9000 तक पहुंच जाता है। दुर्ग जिले में अभी स्थानीय निकाय के चुनाव के चलते एक, एक मोहल्ले में लोगों की भारी भीड़ जुट रही है। यह भीड़ चुनाव प्रचार के लिए जुट रही है। और स्वाभाविक तौर पर कोई चुनाव प्रचार मास्क पहनकर तो नहीं करेगा । चुनाव प्रचार में लगे किसी कार्यकर्ता से ऐसी उम्मीद की भी नहीं जानी चाहिए। यह सब राजनीतिक  काम तो चेहरा दिखाने और फोटो खींचाने के लिए ही होने वाले माने जाते हैं। 

 स्कूल महाविद्यालय को पूरी तरह से खोल दिया गया है। जगह-जगह मीना बाजार प्रदर्शनी लगी हुई है।  बड़ा प्रशासनिक अमला स्थानीय निकाय चुनाव के दस्तावेजी काम को निपटाने में लगा हुआ है और यह काम अभी आगे 3 दिन तक और चलने की संभावना है। दुर्ग जिले में संक्रमित भिलाई के टाउनशिप इलाके में मिल रहे हैं। एक ही परिवार के कई कई लोग संक्रमित मिल रहे हैं जिससे समझा जा सकता है कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव सामुदायिक रूप ले रहा है।

छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के आज 37 नए मामले मिले हैं। इसमें दुर्ग जिले के बाद राज्य में रायगढ़ जिले में 7 केस मिले हैं।


स्थानीय निकाय के चुनाव पर प्रदेशभर से लगातार विशेष रिपोर्ट 

असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................