Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

ग्राम पंचायत अंजोरा में विभिन्न विकास कार्यों का भूमि पूजन, कोरोना संकट में उल्लेखनीय कार्य करने वाली मितानिनों का सम्मान भी किया गया

दुर्ग। असल बात न्यूज।। दुर्ग जनपद पंचायत क्षेत्र में जिला खनिज विकास निधि से अधिक से अधिक विकास कार्य करने की कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी म...

Also Read


दुर्ग।

असल बात न्यूज।।


दुर्ग जनपद पंचायत क्षेत्र में जिला खनिज विकास निधि से अधिक से अधिक विकास कार्य करने की कोशिश की जा रही है। इसी कड़ी में यहां स्वीकृत विकास कार्यों का भूमि पूजन किया गया।  ग्राम पंचायत अंजोरा में आयोजित इस कार्यक्रम में विकास कार्य गली सीमेंटीकरण का भूमिपूजन जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनि रिवेन्द्र यादव व जनपद सभापति हरेन्द्र धृतलहरे के हाथो सम्पन्न हुआ। वही कोरोना संकट के दौरान मानव सेवा के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले फ्रंटलाइन वर्कर्स का सम्मान किया गया। 

  ग्रामीण व शहरी स्वास्थ्य सेवा  सहित वैश्विक महामारी कोरोना में अग्रिम पंक्ति में लड़ने वाले दस मितानिन बहनो को यहां ग्राम पंचायत द्वारा साल श्री फल देकर सम्मानित किया गया और संकट काल मे किये कार्यो को याद किया गया।सम्मान कार्यक्रम के साथ ही 15 वें वित्त मद की राशि से जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनि रिवेन्द्र यादव की अनुशंसा से अंजोरा की मुख्य गली में सीमेंटीकरण के लिए रुपये 06 लाख की स्वीकृति कार्य का भी भूमिपूजन भी किया गया ।

  मुख़्य अतिथि शालिनि यादव ने अध्यक्षीय उदबोधन में मितानिन के कामो को ग्रामीण स्वास्थ्य क्षेत्र का आधारस्तंभ बताया जो दिन रात ,धूप छांव ,ठंड बरसात विपरीत हालात के बावजूद हमेशा पूरे मनोयोग से सेवा कर गर्भ में पल रहे बच्चा से लेकर जच्चा तक का खानपान टीकाकरण और स्वास्थ्य का ख्याल रखती हैं ऐसे सेवाभावी लोगों का सम्मान करना सामाजिक और राजनैतिक जिम्मेदारी बनाता है।विकास कार्यो के बारे मे बोलते हुए शालिनि यादव बे कहा कि क्षेत्र के विधायक व केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू के प्रयास से लगातार छोटे से छोटे और बड़े से बड़े कार्य हो रहे हैं जिससे विधानसभा क्षेत्र की तस्वीर बदली है बावजूद कुछ कार्य जिसे आम जनता की तत्कालिक मांग पर 15वें , जिला खनिज न्यास ,जिला पंचायत विकास निधि से ज्यादा से ज्यादा काम करने का प्रयास किया जा रहा है जिसके फलस्वरूप छः लाख की राशि से पुरानी मांग गली सीमेंटीकरण का शुभारंभ किया गया ।

  हरेन्द्र धृतलहरे ने विकास के कार्यो मे हमेशा सहयोग कारने  की बात कही।

सरपंच संगीता माखन साहू ने विकाश कार्य गली सीमेंटीकरण स्वीकृति के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

  इस अवसर पर रामसहाय देशमुख ,भोला राम सोनी ,सुरेश निर्मलकर ,पूर्व सरपंच लक्ष्मी सारथी ,पंच नन्दू ,मितानिन गायत्री वैष्णव ,उमा राजपूत ,माहेश्वरी निषाद ,सरस्वती राजपूत ,कीर्ति निषाद ,शकुंतला राजपूत ,चित्ररेखा साहू ,वाघेस्वरी साहू सहित पंच गण ग्रामवासी मौजूद थे।