सूर्यदेव को अर्घ्य देने सांसद विजय बघेल भी विभिन्न तालाबों के घाट पर पहुंचे, व्रतियों से आशीर्वाद लिया

दुर्ग,भिलाई।

असल बात न्यूज।।

दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल भी सूर्योपासना के पर्व  छठ पूजा के अवसर पर दुर्ग भिलाई में आज  विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल हुए।वे विभिन्न  तालाबो  के घाट पर पहुंचकर छठ पूजा में शामिल हुए तथा व्रतियों से आशीर्वाद लिया।व्रतियों के द्वारा आज डूबते हुए सूर्य को अर्घ्य दिया गया तथा 'खरना' का प्रसाद ग्रहण किया। सांसद विजय बघेल ने भी सूर्य देव को अर्घ्य दिया तथा खरना का प्रसाद ग्रहण किया और व्रतियों से आशीर्वाद लिया।

 कार्तिक महीने के शुक्ल पक्ष के चतुर्थी से सप्तमी तिथि तक मनाया जाता है। इस वर्ष छठ पर्व की शुरुआत सोमवार को स्नान यानी नहाय-खाय के साथ हुई। भिलाई दुर्ग में छठ पर्व अत्यंत धूमधाम से मनाया जाता है। इसके लिए यहां के कई तालाबों में छठ पूजा के आयोजन की काफी दिनों पहले से साफ सफाई के साथ अन्य तैयारियां शुरू कर दी जाती है।  व्रतियों के सूर्य देव को अर्ध देने के लिए प्रोजेक्ट चुनावों में लाखों लोगों की भीड़ नजर आती है।

सांसद विजय बघेल ने भी विभिन्न तालाबों के घाट पर पहुंचकर सूर्य देव की पूजा अर्चना की तथा व्रतियों श्रद्धालुओं से मुलाकात की। व्रतियों से आशीर्वाद लिया तथा खरना का प्रसाद ग्रहण किया। उन्होंने भी डूबते हुए सूर्य देव को अर्घ्य दिया।

वे डूबते सूर्य देव को अरग देने इस  दौरान मैत्री विहार दाऊ बाड़ा तालाब से शुरू होकर,कतुलबोड तालाब, पुजारी तालाब टितरु डीह तालाब, दीपक नगर तालाब अंत मे हुडको तालाब पहुंचे। प्रत्येक तालाब घाट पर लाखों श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी हुई थी।  इस दौरान उनके साथ  सांसद प्रतिनिधि प्रमोद सिंह, अरुण सिंह, शिवेंद्र सिंह परिहार, भगचन्द जैन, शिव जी सिंह, शहगल जी,मदन जैन, संजय दानी,कमलेश दुबे, दीना नाथ नैयर,सोमेश त्रिवेदी, आदि सहित सैकड़ो कार्यकर्ता मौजूद थे।