Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

झारखंड से छत्तीसगढ़ ला रहे 60 बोरी अवैध धान जप्त, धान के अवैध परिवहन के खिलाफ कार्रवाई

  *जशपुर जिले के संयुक्त दल ने जप्त किया अवैध धान *खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने राज्य की सीमाओं पर अवैध धान परिवहन पर निगरानी रखने के दिए...

Also Read

 

*जशपुर जिले के संयुक्त दल ने जप्त किया अवैध धान

*खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने राज्य की सीमाओं पर अवैध धान परिवहन पर निगरानी रखने के दिए सख्त निर्देश

*एक दिसम्बर से की जाएगी धान खरीदी

 

रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

झारखंड से जशपुर जिले की सीमा से छत्तीसगढ़ ला रहे 60 बोरी अवैध धान को जिला कलेक्टर के मार्गदर्शन में संयुक्त दल द्वारा परिवहन करते हुए जप्त किया गया है।  मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की घोषणा के अनुरूप प्रदेश के किसानों से एक दिसम्बर से समर्थन मूल्य पर धान खरीदी प्रारंभ हो रही है। खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर किसानों द्वारा सुगमतापूर्वक धान विक्रय के संबंध में सभी आवश्यक तैयारियां धान खरीदी के पहले पूर्ण करने के निर्देश दिए हैंे। मंत्री श्री भगत ने राज्य की सीमाओं पर चैक-पोस्ट लगाकर अवैध धान के परिवहन पर निगरानी रखने के भी निर्देश दिए हैं। 

खाद्य मंत्री श्री अमरजीत भगत के निर्देश पर प्रदेश में अवैध धान परिवहन को रोकने के लिए सभी सीमावर्ती चैक-पोस्ट पर 24 घण्टे निगरानी की जा रही है। इसके अलावा कच्चे रास्तों एवं पगडंडियों पर भी नजर रखी जा रही है। राजस्व और पुलिस विभाग की संयुक्त टीम द्वारा संवेदनशील क्षेत्रों, बिचौलियों, कोचियों पर भी विशेष निगरानी रखी जा रही है। अवैध धान के आवागमन पर रोक लगाने के लिए गोदामों का भौतिक सत्यापन करने सहित छापेमारी की कार्यवाही भी की जा रही है।