स्थानीय निर्वाचन के लिए आज घोषित हो जाएगी अधिसूचना

 रायपुर।

 असल बात न्यूज़।।

राज्य में स्थानीय निकाय के निर्वाचन के लिए आज अधिसूचना लागू हो सकती है। इस अधिसूचना का दुर्ग जिले के लिए सबसे अधिक महत्व है। दुर्ग जिले में ही नगर निगम भिलाई नगर निगम रिसाली और नगर निगम भिलाई तीन चरोदा तथा नगरपालिका जामुल में इसके चुनाव होने हैं। यहां के लोगों को इस अधिसूचना का बेसब्री से इंतजार है। अभी तक की जानकारी के अनुसार राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा आज इसकी घोषणा कर दी जाएगी।

राज्य के सबसे बड़े नगर निगम क्षेत्र भिलाई नगर निगम की कार्यकारिणी का चुनाव लंबे समय से टलता आ रहा है। इसकी पिछली कार्यकारिणी का कार्यकाल पिछले दिसंबर महीने में ही खत्म हो गया है। उस समय जनवरी महीने तक या चुनाव हो जाना था लेकिन इससे संबंधित विभिन्न मामले न्यायालयों में लंबित होने की वजह से या चुनाव टलता रहा। नगर निगम रिसाली और नगर पालिका जामुल की भी लगभग यही हालत है।इस चुनाव के लिए मुख्य राजनीतिक दलों कांग्रेस और भाजपा के  द्वारा काफी पहले से जमकर तैयारियां की जा रही है।

स्थानीय निकाय का यह चुनाव कितना अधिक महत्वपूर्ण है इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले दिनों राज्य के मुख्यमंत्री सहित तमाम मंत्रियों ने इन विभिन्न क्षेत्रों का लगातार दौरा किया है और यहां करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात दी है।

राज्य स्थानीय निर्वाचनआयोग की अभी 12:00 बजे से नवा रायपुर में प्रेस कॉन्फ्रेंस होने जा रही है जिसमें स्थानीय निर्वाचन के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जा सकती है।



..

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

.................................