अधिक बिजली आने से आम उपभोक्ताओ में बौखलाहट

 रायपुर, दुर्ग, भिलाई।

असल बात न्यूज।।

त्यौहार के बाद इस दिसंबर महीने में जितना अधिक बिजली बिल आया है उससे हर आम बिजली उपभोक्ता बौखला गया है आम उपभोक्ताओं को समझ नहीं आ रहा है कि उनके घर में बिजली की खपत बढ़ी नहीं है तो इतना अधिक बिजली बिल कैसे आ गया। हर एक घर में बिजली बिल 2 गुना से अधिक आ गया है। ऐसे में बिजली उपभोक्ताओं की बौखलाहट स्वाभाविक है। बिजली विभाग का कहना है कि सुरक्षा निधि की राशि काटी गई है जिसकी वजह से कितना अधिक बिजली बिल आया है।

किसी को समझ नहीं आ रहा है कि इस महीने में इतना अधिक बिजली बिल क्यों आया है।  जानकारी के अनुसार इस महीने में जिन घरों में आमतौर पर प्रति माह 600 से 700 रू तक औसतन बिजली बिल आता था उनके घर में इस बार 14 सो रुपए से लेकर 15 सो रुपए तक बिजली बिल आया है। इस महंगाई के समय में आम लोगों ने अभी किसी तरह से दीपावली का त्यौहार मनाया है। पहली बात तो लोगों को समझ में ही नहीं आ रहा है इस महीने में इतना अधिक बिजली बिल कैसे आ गया है। दूसरी बात उनके सामने आ भी समस्या है कि अभी त्यौहार मनाने के बाद वह इतना अधिक बिजली बिल कैसे जमा कर सकेंगे। इतना भारी दिल देखकर प्रत्येक बिजली उपभोक्ता की बौखलाहट बढ़ रही है।

लोगों के घरों में इतना अधिक भारी बिजली बिल अचानक हुई दुर्घटना की तरह एक साथ आया है। जिसका किसी को कहीं कोई पूर्वानुमान नहीं था। इतना अधिक बिजली भी आने के बाद इसको लेकर कई तरह की अटकलें भी लगाई जा रही हैं। अटकलों के बीच एक सवाल यह भी उठ रहा है कि कहीं सरकार ने बिजली बिल हाफ  करना बंद तो नहीं कर दिया है और इस वजह से ही अधिक बिजली बिल तो नहीं आ रहा है। छोटे-छोटे बिजली केंद्रों में जहां सिर्फ संविदा कर्मी तैनात हैं वहां आम उपभोक्ताओं को ऐसे सवालों का जवाब देने वाला भी कोई  नहीं दिखता।



..

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................