युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने प्रेरित करने मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा राज्य स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन

 

*मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने विजेता प्रतिभागियों को दी बधाई, अपना और परिजनों का नाम मतदाता सूची में जुड़वाने की अपील की


रायपुर.।

असल बात न्यूज।।

  मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय, छत्तीसगढ़ द्वारा युवाओं को मतदाता सूची में अपना नाम जुड़वाने प्रेरित करने के लिए राज्य स्तरीय वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रदेश के विभिन्न महाविद्यालयों में जिला एवं संभाग स्तर पर अलग-अलग विषयों पर ऑनलाइन यह प्रतियोगिता आयोजित की गई थी।

 मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबा साहेब कंगाले की मौजूदगी में आज संभाग स्तर पर प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले विजेता प्रतिभागियों के साथ गूगल मीट के माध्यम से "भारतीय लोकतंत्र की सफलता की राह में सांप्रदायिकता एवं राजनीति का अपराधीकरण सबसे बड़ी चुनौती है" विषय पर राज्य स्तरीय ऑनलाइन वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। 


मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती कंगाले ने प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को खुद का एवं परिवार के अन्य सदस्यों का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत कराने की अपील की। उन्होंने विजेता प्रतिभागियों को बधाई एवं शुभकामनाएं भी दीं। उल्लेखनीय है कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ में 1 नवम्बर से 30 नवम्बर तक फोटोयुक्त निर्वाचक नामावली का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। मतदाता सूची मंि ज्यादा से ज्यादा पात्र लोगों के नाम जुड़वाने के लिए मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा लगातार लोगों को जागरूक और प्रेरित किया जा रहा है।