गुणवत्ताहीन सामग्रियों को हटाने के लिए बोला गया, ग्राम पंचायत देवाला में पंचायत भवन के निर्माण का मामला

 पाटन दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

संपूर्ण पाटन विकासखंड क्षेत्र में विकास की नई अलख जलाने वाले और उम्मीद से अधिक विकास कार्यों की शुरुआत करवाने वाले भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश में विकास कार्यों की बारिश कर दी है  लेकिन लगता है कि इन निर्माण कार्यों में लगे लोगों को विकास कार्यों से कोई लेना देना नहीं है और तमाम निर्माण कार्यों की गुणवत्ता की धज्जियां उड़ाने की कोशिश की जा रही है। ताजा मामला पाटन विकासखंड के ही ग्राम देवादा का सामने आया है। बताया जाता है कि ग्रामीणों की शिकायत के बाद अब इस मामले में कार्रवाई की जा रही है और गुणवत्ताहीन सामग्रियों को हटाया जा रहा है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम देवादा में नए ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कराया जा रहा है। अभी इसके नीव का काम शुरू किया गया है तथा कॉलम खड़ा किया जा रहा है। इसमें ही पुराने रॉड का इस्तेमाल करने की शिकायत सामने आ रही है। इस काम की देखरेख में लगे engineer से हमने बात की तो उन्होंने बताया है कि ग्रामीणों ने इस कार्य में गुणवत्ताहीन पुराने सामग्रियों  के इस्तेमाल के बारे में जानकारी दी है। इसकी जांच कराई जाएगी तथा घटिया सामग्री को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

 ग्रामीणों की यहां शिकायत है कि ग्राम देवादा (पाटन)जहां नवीन ग्राम पंचायत भवन का निर्माण बाजार चौक मे किया जा रहा हैं, जिसमें पुराने सरिया राॅड जो कि डिसमेंटल किये गये पुराने पंचायत भवन से निकला है का इस्तेमाल किया जा रहा है। यह नवीन ग्राम पंचायत भवन  मनरेगा (11.43 लाख) एवं गौण खनिज मद (3 लाख) जो कि 14.43 लाख की लागत से निर्मित किया जा रहा है।  पुराने रॉड के इस्तेमाल से नवनिर्मित भवन की गुणवत्ता कमजोर होने की आशंका है।