मंत्री गुरु रुद्र कुमार का जामुल में कार्यकर्ताओं ने किया जोशीला स्वागत, मंत्री गुरु रुद्र कुमार ने स्थानीय निकाय के चुनाव में कांग्रेस को जीत दिलाने की अपील की, कहा, कांग्रेस के शासनकाल में चारों तरफ बढ़ रहा है विकास

 जामुल भिलाई ।

 असल बात न्यूज़।।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के मंत्री गुरु रूद्र कुमार का जामुल में आज आयोजित दीपावली मिलन समारोह तथा कार्यकर्ता सम्मेलन में  कार्यकर्ताओं के द्वारा जोशीला भावभीना स्वागत किया गया। असल में दुर्ग जिले में स्थानीय निकाय के चुनाव कि सुगबुगाहट शुरू हो गई है और यह  सम्मेलन और समारोह भी इसी रंग में रंगा नजर आया। मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने भी इस कार्यक्रम में किसी नए विकास कार्यों की घोषणा नहीं की और अपने संबोधन में बार-बार स्थानीय निकाय के चुनाव का उल्लेख किया। हालांकि उन्होंने कहा कि पिछले 3 वर्षों में पूरे प्रदेश के साथ अहिवारा विधानसभा क्षेत्रों में भी आम जनता की मांगों के अनुरूप विकास कार्य किए गए हैं और विकास कार्यों का यह सिलसिला निरंतर जारी रहेगा। लोगों की मांगों के अनुरूप पूरे कार्य किए जाएंगे।

स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए आगामी 12 अप्रैल को अधिसूचना जारी हो जाने की संभावना व्यक्त की जा रही है। ऐसे राजनीतिक शोरगुल वाले समय में जामुल में आयोजित कांग्रेस के इस  दीपावली मिलन और कार्यकर्ता सम्मेलन में सुबह से ही कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ जुट गई थी और दोपहर तक जामुल के साथ-साथ, भिलाई 3 चरोदा, कुम्हारी, अहिवारा सहित आसपास के गांव से भी बड़ी संख्या में ग्रामीण यहां पहुंच गए थे। जामुल से तो अलग-अलग वार्डों से कार्यकर्ताओं की टीम अपने अपने समर्थकों के साथ पहुंची थी। कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं की भीड़ इतनी अधिक थी और उपस्थित जनों की मनस्थिति को समझते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मंत्री गुरु रूद्र कुमार  का स्वागत भी वैसे ही इन कार्यकर्ताओं की टीम से अलग अलग कराया गया। कहा जा सकता है कि इससे कार्यकर्ताओं को अपने नेता के समक्ष शक्ति प्रदर्शन करने का भी पूरा मौका मिल गया। मुख्य अतिथि मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने भी इस दौरान अपने संबोधन में हल्के फुल्के क्षण में कह दिया कि यह चुनाव का समय आने वाला है और इसीलिए वे मंच से अपने संबोधन में अधिक लोगों का नाम नहीं ले रहे हैं नहीं तो जिसका नाम छूट जाएगा वही कहेगा दूसरे को टिकट दी जा रही है। लेकिन यहां कार्यकर्ताओं के द्वारा मंत्री गुरुदेव कुमार का जिसमें उत्साह पूर्वक स्वागत किया गया वह याद किया जाता रहेगा। इस दौरान कार्यकर्तागण, मंत्री के सामने अपनी टीम के साथ बार-बार पहुंचने की कोशिश देखे गए। स्थानीय निकाय का चुनाव जामुल में ही नहीं चरोदा भिलाई नगर निगम के लिए भी होना है जिसके चलते  वहां से भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता इस कार्यक्रम में पहुंचे थे। मजे की बात रही कि किसी दौरान भाजपा के कार्यकर्ताओं ने भी दलित राजनीति से ऊपर होकर मंत्री गुरु रुद्र कुमार का मंच पर पहुंचकर स्वागत किया।

मंत्री गुरु रूद्र कुमार ने अपने संबोधन में चुनाव के दिनों की याद करते हुए कहा कि जब वे यहां चुनाव लड़ रहे थे तो उस दौरान आम लोग और कार्यकर्ताओं के द्वारा भिलाई 3 को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की  प्राथमिकता पूर्वक मांग की गई थी। उन्हें खुशी है कि हमने इस मांग को सबसे पहले पूरा किया। उन्होंने कहा कि भिलाई 3 को पूर्ण तहसील का दर्जा मिल गया तो अहीवारा के लोग नाराज होने लगे। अब अहिवारा को भी पूर्ण तहसील का दर्जा मिल गया है। पौने तीन साल में 1 विधानसभा क्षेत्र में दो-दो पूर्ण नई तहसीलें खुली हैं। उन्होंने कहा कि वे आम जनता की मांग के अनुसार काम करने की पूरी कोशिश करते हैं और इसी अनुसार काम करते रहेंगे। उन्होंने कहा कि उनका विधानसभा क्षेत्र में मिनी India है और यहां सभी वर्ग के लोग एक साथ मिल जुलकर त्यौहार मनाते हैं, खुशियां बांटते हैं। यह सभी के लिए बहुत खुशी की बात है। उन्होंने सभी को दीपावली, भाई दूज, छठ पूजा पर्व की शुभकामनाएं दी।

इसके पहले कार्यक्रम में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी जामुल के अध्यक्ष प्रकाश सिंह ठाकुर ने अपने संबोधन में कहा कि वैश्विक महामारी कोरोना के संकट के बावजूद पूरे अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में पिछले 3 साल में बड़े काम हुए हैं। संगठनात्मक तौर पर बुध तथा वार्ड स्तर पर इकाइयों के गठन में जामुन ब्लॉक प्रदेश में नंबर वन आया है। पुरानी जामुल में इंग्लिश मीडियम स्कूल खोलने की मांग रखी।

जिला पंचायत दुर्ग के अध्यक्ष श्रीमती शालिनी यादव ने अपने उद्बोधन में कहा कि पूरे प्रदेश में विकास की तस्वीर बदल रही है। पिछले 3 वर्षों में हर जगह विकास के काम हो रहे हैं।


कार्यक्रम में सर्व श्री जिला पंचायत दुर्ग की अध्यक्षा श्रीमती शालिनी रिवेद्र यादव, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष प्रकाश सिंह ठाकुर, सरोजिनी चंद्राकर, कृष्णा चंद्राकर, मंत्री प्रवक्ता डॉ कौशल, जयंत देशमुख, राजेश दाडेकर विशेष रूप से उपस्थित थे। वही मंत्री गुरु रूद्र कुमार का ब्लॉक अध्यक्ष प्रकाश सिंह ठाकुर,कलीम खान, ओनी महिलांग, जनपद सदस्य सरस्वती रात्रे, मनीष बंजारे, द्रोपदी साहू, दुर्गा गजभिए,चोवाराम बंजारे, हीरा वर्मा कृष्णा चंद्राकर, दुलारी वर्मा, हेमंत बंजारे, सुजीत बघेल, राजकुमारी साहू, गुल्ले साहू, प्रदीप सिंह, ओम प्रकाश यादव, जनक साहू, दीपक साहू, देवदत्त शर्मा, शशांक सिंह ठाकुर, प्रदीप सिंह, श्रीमती दुर्गा साहू, श्रीमती प्रमिला साहू अजय जोशी, डीगेश्वरी नायक, दिनेश नायक, सुमन वर्मा, राहुल पाल, गीतेश्वरी चतुर्वेदी, रमेश वर्मा, आत्मा नंद राम के साथ शिव मंदिर पूजा समिति जामुल, ब्राह्मण समाज, राजपूत छत्रिय समाज, स्वच्छ भारत अभियान के कार्यकर्ताओं, महिला स्व सहायता समूह की कार्यकर्ताये और छत्तीसगढ़ मुक्ति मोर्चा के कार्यकर्ताओं, जामुल व्यापारी संघ के जागेश्वर अग्रवाल, तुलसी निर्मलकर के नेतृत्व  में संघ के पदाधिकारियों इत्यादि ने पुष्पगुच्छ भेंट कर स्वागत किया। ब्लॉक के पदाधिकारी शशांक सिंह ठाकुर ने आभार प्रदर्शन किया ।

इस दौरान लोक कलाकारों के द्वारा आकर्षक रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी गई।


















..

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................