भव्य उत्साह और धूमधाम के साथ उगते सूरज को अर्घ्य देकर हुआ छठ पर्व का समापन, श्रद्धालुओं ने प्रदेश के सुख समृद्धि की कामना की

 भिलाई, दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

छत्तीसगढ़ राज्य में सूर्य देव की उपासना का महापर्व छठ पर्व अत्यंत धूtमधाम के साथ मनाया गया। उगते हुए सूर्य देव को अर्घ्य देकर संभा पारो का समापन हुआ। इस दौरान यहां के लगभग सभी तालाब घाटों पर व्रतियों श्रद्धालुओं की हजारों की संख्या में भीड़ जुटी हुई थी। पुराना जा रहा है कि मेले की तरह नजर आ रहा था जहां चारों तरफ श्रद्धा और भक्ति आधा सागर नजर आ रहा था।

महापर्व छठ पूजा के समापन के अवसर पर तालाब घाटों में उगते हुए सूर्य देव को अर्थ देने के लिए भोर में 3:00 बजे से ही तलाब घाटों में श्रद्धालुओं की भीड़ लगने लगी थी। परंपराओं के अनुसार व्रती, श्रद्धालु पैदल चलते हुए नंगे पैर तालाब घाटों पर पहुंचने लगे थे। उगते सूरज को अर्ध्य देकर सुख समृद्धि की कामना की गई | 

इस दौरान तमाम जनप्रतिनिधि भी तलाब घाटों पर पहुंचे और सूर्यदेव को अर्घ्य दिया। भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव ने वह जगह-जगह तालाब होठों पर पहुंचकर श्रद्धालुओं से मुलाकात की तथा छत्तीसगढ़ के सुख समृद्धि की कामना की।
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोहन मरकाम पहुँचे कोंडागांव। वहाँ छठपूजा में हुवे शामिल।मोहन मरकाम ने  सूर्य देव के प्रति कृतज्ञता के महापर्व छठ पूजा के अवसर पर सभी श्रद्धालुओं , व्रतधारियों को शुभकामनाएं  दी और सूर्यदेव से प्रदेश की सुख-समृद्धि की कामना की है।