राजधानी रायपुर में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 80 से अधिक बढ़ गई, आज यहां मिले 12 नए संक्रमित

 रायपुर दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।

राजधानी रायपुर में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या 80 से अधिक हो गई है। यहां प्रतिदिन अधिक संख्या में नए संक्रमित मिल रहे हैं। आज यहां 12 नए संक्रमित मिले हैं। यह जो आंकड़े हैं उनसे कई तरह की आशंकाएं पैदा हो रही हैं। शासन प्रशासन के द्वारा सभी कुछ सामान्य करने के लिए अब शैक्षणिक संस्थाओ को भी पूरी तरह से खोलने की तैयारी की जा रही है। लेकिन यह जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उससे लग रहा है कि अभी भी बहुत कुछ गंभीरता पूर्वक विचार करके निर्णय लिया जाना चाहिए। ज्यादा जल्दबाजी कई तरह के संकट को पैदा कर सकती हैं।

रायपुर जिले में पिछले 20 दिनों से कोरोना के नए संक्रमित अधिक संख्या में मिल रहे हैं।इस महीने की शुरुआत से इस जिले में कोरोना के नए संक्रमित अधिक संख्या में  मिल रहे हैं। एक समय स्थिति ऐसी थी कि दुर्ग जिले में अधिक संक्रमित मिल रहे थे, लेकिन इस महीने के शुरुआत से रायपुर में जिस तरह से कोरोना के नए एक्टिव केसेस मिलने लगे तो यहां उनकी संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।इस महीने के पहले तक रायपुर जिले में कोर्णाक एक्टिव कैसे संख्या 50 से नीचे थी लेकिन इस महीने के सिर्फ 20 दिनों के भीतर है यहां व्यक्ति के शशि संख्या बढ़कर 80 से अधिक हो गई है , मतलब 20 दिनों में 30 नए एक्टिव केसेस बढ़ गए। नए सत्र में जो की संख्या जो अधिक है लेकिन जो लोग रिकवर हो जाने के बाद अस्पताल से वापस घर चले जाते हैं अथवा  होम आइसोलेशन से फ्री कर दिए जाते हैं उनकी संख्या एक्टिव cases में माइनस कर दी जाती है।

छत्तीसगढ़ प्रदेश में कोरोना के आज कुल 35 नए केस मिले हैं। इनमें सबसे अधिक संक्रमित रायपुर जिले में मिले हैं। दुर्ग जिले में भी पांच नए संक्रमित मिले हैं। चिंताजनक बात यह भी है कि वन क्षेत्रों जसपुर में 7 और दंतेवाड़ा जिले में 5 नए संक्रमित मिले हैं।