मतदाता जागरूकता के लिए दिव्यांगजनों ने रैली निकाली

 दिव्यांगजनों ने रैली निकालकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने मतदान करने का आह्वान किया

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।

लोकतंत्र को मजबूत बनाने और मतदाताओं को वोट करने के लिए प्रेरित करने दिव्यांग जनों ने यहां रैली निकाली। इस दौरान 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों से अपना वोटर आईडी कार्ड बनाने तथा मतदान करने की अपील की गई।

 सामाज कल्याण विभाग के द्वारा जनपद ऑफिस दुर्ग से मानस भवन तक दिव्यांग जनों ने रैली निकालकर मतदाता जागरूकता का संदेश दिया। यह जागरूकता संदेश अपने आप में अनूठा था जिसमें दिव्यांग जनों ने संदेश दिया कि मतदान ही  लोकतंत्र की नींव है।

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी  डाॅ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने दिव्यांग जनों के मतदाता जागरूकता अभियान की प्रशंसा और आने वाले निकाय चुनाव में सभी को बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए कहा। कलेक्टर ने कहा कि सभी जो 18 वर्ष से ऊपर है वें स्वय मतदान करें साथ ही अपने परिचितों, रिश्तेदारों को भी निर्वाचन में मत डालने के लिए समझाइश दें। उन्होंने आगे कहा कि आपका वोट निर्वाचन में महत्वपूर्ण भूमिका अदा करता है, सभी के मत की कीमत समान होती है और हर मत का महत्व निर्वाचन में होता है। आपके वोट से आपके क्षेत्र का विकास का मार्गप्रशस्त हो सकता है।

 इस अवसर पर  उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री खेमलाल वर्मा, एसडीएम श्री विनय पोयाम, श्री डोनर सिंह ठाकुर उप संचालक समाज कल्याण विभाग उपस्थित थे।

: