स्वरुपानंद महाविद्यालय में अंग्रेजी विभाग द्वारा विद्यार्थियों के अभिव्यक्ति कौशल का विकास कार्यक्रम का आयोजन

 

भिलाई।

असल बात न्यूज।।

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय हुडको, भिलाई में अंग्रेजी विभाग द्वारा विद्यार्थियों के अभिव्यक्ति कौशल का विकास करने हेतु ”सबका साथ सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास“ विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुये. संयुक्ता पाढ़ी विभागाध्यक्ष अंग्रेजी ने कहा  विद्यार्थियों में विचार अभिव्यक्ति एवं आत्मविश्वास जाग्रत करने हेतु समसमायकि विषय पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है जिससे विद्यार्थी की संप्रेषण कौशल का विकास हो।

अपने विचार अभिव्यक्त करते हुये प्रणव साहू बीबीए तृतीय सेमेस्टर ने कहा हमारे प्रधानमंत्री जी ने अनेको बार कहा है, सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास और ये सब करके ही हम 2047 तक पूर्ण रुप से आत्मनिर्भर बन पाएंगे। द्वितीय स्थान प्राप्त पृथ्वी सिंह राजपूत ने बताया मेरा यह मानना है कि सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास, सबका प्रयास ये देश को आत्मनिर्भर की ओर ले जाने वाली सीढ़ी है और सुशासन की आत्मा है। समृद्धि तिवारी ने अपने भाषण में प्रधानमंत्री के भाषण से प्रेरणा लेकर आज हमारे महाविद्यालय में भाषण प्रतियोगिता का सफलतापूर्ण कार्यक्रम हुआ। सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास सबका विकास के विषय को ध्यान में रखकर यह कार्यक्रम आयोजित हुआ। आशा है कि ऐसे कार्यक्रम भविष्य में भी सबको जोड़ने का और प्रेरित करने का काम करेगा कहकर तृतीय स्थान प्राप्त किया।  

महाविद्यालय के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने अपने उदबोधन में कहा  ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास के साथ सबका प्रयास को आत्मसात कर हम देश का विकास कर सकते है। हमें मिल कर देश के विकास के लिये कार्य करना होगा तभी हम अपने उद्देश्यों में सफल हो सकते हैप्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कार्यक्रम आयोजन के लिये बधाई देते हुये कहा हम आजादी के 79वें साल में प्रवेश कर गये है। आजादी के 100 वर्षों तक का सफर भारत के सृजन का अमृतकाल है। हमें  ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और एक प्रयास से विकास के लक्ष्य को प्राप्त करना है विद्यार्थियों ने जिस उत्साह व तैयारी से कार्यक्रम में भाग लिया वह काबिले तारीफ है।

निर्णायक के रुप में उपस्थित उपप्राचार्य डॉ. अजरा हुसेन ने कहा विद्यार्थियों की प्रतिभा बहुमुखी होती है आवश्यकता उनको मंच प्रदान करने की है आज आज लोग एकत्र हुये और सामूहिक प्रयास द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाया यही सबका साथ और सभी के व्यक्तित्व का विकास है। 

 इस भाषण प्रतियोगिता में विजयी प्रतिभागियों के नाम इस प्रकार है - 

प्रथमः- प्रणव साहू - बीबीए-तृतीय सेमेस्टर

द्वितीयः- पृथ्वी सिंह राजपूत - बी.ए. द्वितीय वर्ष

तृतीयः- समृद्धि तिवारी -बीएससी तृतीय वर्ष

कार्यक्रम में मंच संचालन व धन्यवाद ज्ञापन स.प्रा. संयुक्ता पाढ़ी विभागाध्यक्ष अंग्रेजी ने दिया।