गोगांव में ठेकेदार को हटाने और दोबारा टेण्डर के दिए निर्देश,अण्डर ब्रिज के कार्यों की धीमी प्रगति पर मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने जताई नाराजगी

 

*लोक निर्माण मंत्री ने किया एक्सप्रेस-वे सहित ब्रिज निर्माण कार्यों का आकस्मिक निरीक्षण

*गुणवत्तामूलक कार्यों के साथ तय समय-सीमा में कार्य पूरा करने के दिए निर्देश

रायपुर ।

असल बात न्यूज।।

 लोक निर्माण मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू ने  राजधानी रायपुर में एक्सप्रेस-वे सहित ओवर ब्रिज एवं अण्डर ब्रिज के कार्यों की प्रगति का आकस्मिक निरीक्षण किया।  निर्माणाधीन गोगांव अंडर ब्रिज की प्रगति का जायजा लेने के दौरान उन्होंने कार्यों की धीमी प्रगति पर सख्त नाराजगी जाहिर की। मंत्री श्री साहू ने यहां कार्यों में विलंब को देखते हुए संबंधित ठेकेदार को हटाने और ठेका निरस्त करते हुए नये टेण्डर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने एक्सप्रेस-वे सहित ब्रिज संबंधित कार्यों में प्रगति लाने और गुणवत्तामूलक कार्य करते हुए तय समय-सीमा के भीतर सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं।  

  लोक निर्माण मंत्री श्री साहू ने सबसे पहले राजधानी रायपुर शहर के लालपुर में फ्लाई ओवर के कार्यों की प्रगति का जायजा लिया। यहां उन्होंने ब्रिज के दोनों ओर पर्याप्त कर्मचारी लगाकर पूरी क्षमता से तय समय-सीमा के भीतर गुणवत्तापूर्ण कार्य करते हुए निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। तेलीबांधा में एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण करते हुए मंत्री श्री साहू ने यहां हाईमास्ट लाइट और निर्माण स्थल के आसपास सुरक्षा लाइट लगाने के निर्देश दिए। यहां अधिकारियों ने उन्हें बताया कि 2 सड़क में डामरीकरण कर आवागमन प्रारंभ कर दिया गया है। शेष में डामरीकरण प्रारंभ कर आवागमन प्रारंभ किया जाएगा। शंकर नगर व पण्डरी में निरीक्षण के दौरान मंत्री श्री साहू ने सर्विस रोड़ में दोनों ओर से वाहनों के सुव्यवस्थित आवागमन के लिए पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मंत्री श्री साहू ने कार्यों में प्रगति लाने के निर्देश भी दिए। फाफाडीह अण्डर ब्रिज के कार्यों के अवलोकन के दौरान मंत्री श्री साहू ने गुणवत्तामूलक कार्यों को ध्यान रखते हुए बेहतर कार्य प्रबंधन से तय सीमा के भीतर कार्य पूर्ण करने के सख्त निर्देश दिए। गोगांव अण्डर ब्रिज के निरीक्षण के दौरान उन्होंने कार्यों की प्रगति को लेकर सख्त नाराजगी व्यक्त की और स्थानीय जनप्रतिनिधियों और आम नागरिकों की बाते भी सुनी। मंत्री श्री साहू ने यहां ठेकेदार को हटाने, नया टेण्डर करने के निर्देश देते हुए ब्रिज से जुड़े अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्माणाधीन स्थल पर किसी प्रकार की दुर्घटनाओं कों रोकने सुरक्षा का व्यापक प्रबंध सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान लोक निर्माण विभाग के प्रमुख अभियंता श्री व्ही.के. भतपहरी गोगांव में जिला सहकारी बैक रायपुर के अध्यक्ष श्री पंकज शर्मा सहित विभागीय अधिकारी और निर्माण एजेंसी के अधिकारी उपस्थित थे।