खराब तबियत के बावजूद आये मुख्य अतिथि जुनेजा, कहा हमारा राज्योत्सव सबसे अहम, इसलिए उपस्थित हुआ

 

*-कहा छत्तीसगढ़ी संस्कृति को सहेजने के साथ विकास को बढ़ावा देने की मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की सोच से हो रहा प्रदेश का संपूर्ण विकास

दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।

 अपनी खराब तबियत के बावजूद राज्योत्सव कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल के चेयरमैन एवं विधायक श्री कुलदीप जुनेजा कार्यक्रम  में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मुझे खुशी है कि मुझे इस आयोजन में मुख्य अतिथि बनने का अवसर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दिया। मेरी तबियत खराब थी। अस्पताल जाना पड़ा लेकिन मन में उमंग और उत्साह था सो मैं आपके पास आया। श्री जुनेजा ने इस अवसर पर कहा कि छत्तीसगढ़ी संस्कृति के रंग को सहेजने में मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की बड़ी भूमिका है।

Housing board के अध्यक्ष श्री जुनेजा ने कहा कि आज राज्योत्सव का यह सुंदर आयोजन हो रहा है और हर तरफ छत्तीसगढ़ी संस्कृति के रंग बिखरे हैं। तेजी से आर्थिक विकास प्रदेश में हो रहा है। स्वामी आत्मानंद इंग्लिश मीडियम स्कूलों के माध्यम से शिक्षा को नई ऊंचाई मिली है। हमारे स्कूलों को देखने लोग दिल्ली से भी पहुंच रहे हैं। सभी क्षेत्रों में विकास कार्य तेजी से हो रहे हैं। इस मौके पर अपने संबोधन में महापौर श्री धीरज बाकलीवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने दुर्ग जिले के विकास के साथ ही शहर के विकास के लिए भी बड़ा काम किया है। विधायक श्री अरुण वोरा के मार्गदर्शन में बड़ा अच्छा काम हो रहा है। कोविड के दौर में जिला प्रशासन ने जिस तरह से सक्रिय भूमिका निभाई, उससे पता चलता है कि शासन की अच्छी सोच और सुगठित प्रशासन से बड़ी चुनौतियां हल की जा सकती हैं। जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव ने इस मौके पर कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ी संस्कृति को जिस तरह से सहेजा है। जिस तरह से ग्रामीण विकास का माडल रखा है उससे प्रदेश तेजी से तरक्की कर रहा है। कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे ने इस अवसर पर दुर्ग जिले के विकास को रेखांकित किया। उन्होंने कहा कि अभी प्रदेश 21 वें सोपान पर चढ़ा है और इस उम्र में जैसी काम की गति होती है वैसा ही तेज काम प्रदेश में और जिले में हो रहा है। इस मौके पर पूर्व विधायक श्रीमती प्रतिमा चंद्राकर, श्री भजन सिंह निरंकारी, अंत्यावसायी विकास निगम की उपाध्यक्ष श्रीमती नीता लोधी, निगम सभापति श्री राजेश यादव, अहिवारा नगर पालिका अध्यक्ष श्री नटवर ताम्रकार, जिला मंडी अध्यक्ष श्री अश्विनी साहू सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। साध ही आईजी श्री विवेकानंद सिन्हा, एसपी श्री बद्रीनारायण मीणा एवं अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।

*गौर मुकुट में खिंचवाया फोटो-* इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने गौर मुकुट में फोटोग्राफ खिंचवाया। उन्होंने कहा कि यह अद्भुत है। अपनी परंपरा का इस तरह सुंदर डिस्प्ले होगा, यह सोचा नहीं था। उल्लेखनीय है कि ट्राइबल डिपार्टमेंट द्वारा गौर मुकुट में खड़ा किया गया मुखौटा सेल्फी प्वाइंट और फोटो प्वाइंट बन गया। लगभग 980 लोग यहां मुख्य अतिथि के फोटोग्राफ लेने के पूर्व तक अपनी फोटो ले चुके थे।

*पीएचई की झांकी को पहला पुरस्कार, महिला एवं बाल विकास को दूसरा, उद्योग तीसरे स्थान पर-* इस मौके पर सुंदर स्टाल भी लगाये गये। सबसे अच्छा स्टाल पीएचई का चुना गया। इन्होंने जलजीवन मिशन का लाइव डिस्प्ले दिखाया था। महिला एवं बाल विकास ने भी सुपोषण मिशन का सुंदर डिस्प्ले किया। इसके साथ ही उद्योग विभाग ने जिले में शासन की योजनाओं के सहयोग से आरंभ किये गये उद्योगों का डिस्प्ले किया। इन उत्पादों को श्री जुनेजा ने विशेष रूप से पसंद किया।

*सुंदर सांस्कृतिक कार्यक्रम से झुमते रहे लोग-* सबसे शानदार सांस्कृतिक कार्यक्रम रहे। देर शाम तक लोग छत्तीसगढ़ी संस्कृति के रंग में झूमते रहे। लोग कहते रहे कि इस बार राज्योत्सव का आयोजन बहुत अच्छा रहा। अपने प्रदेश के जन्मदिन की खुशी हम कुछ अंतराल बाद सेलिब्रेट कर पाए। इस बात की हमें गहरी खुशी है।