Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना को हल्के में लेने से हो सकता है बड़ा नुकसान, दुर्ग जिले में आज 13 नए संक्रमित मिले

0  भगवान से मनाइए की ठंड के दिनों में covid की  रफ्तार कतई तेज ना हो  0  Covid 19 कितना जानलेवा साबित हुआ है यह हम सब ने देखा है,भुगता है 0 ...

Also Read

0  भगवान से मनाइए की ठंड के दिनों में covid की  रफ्तार कतई तेज ना हो 

0  Covid 19 कितना जानलेवा साबित हुआ है यह हम सब ने देखा है,भुगता है

0 कांकेर जिले में कोरोना से आज एक मौत

0 दुर्ग जिले में कुल एक्टिव केसेस की संख्या 43 हो गई

 रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।


हमने कल भी कहा था कि covid 19 के संक्रमण के फैलाव के मामले में दुर्ग जिले की हालत चिंताजनक होती जा रही है। यहां हर दिन मिलने वाले नए संक्रमितो की संख्या बढ़ती जा रही है। आज इस जिले में कोरोना के 13 नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में सबसे अधिक नए संक्रमित यहीं मिले हैं।जिस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं उसे देख कर लग रहा है कि दुर्ग जिले में अवकाश के दिनों को छोड़कर प्रत्येक  वर्किंग डे में कोरोना के संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।

 पिछले 10 दिनों से लगातार इसी तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं। और इस जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस संख्या बढ़कर 43 हो गई है। आज भी दुर्ग जिले में छत्तीसगढ़ प्रदेश के दूसरे जिलों की तुलना में सबसे अधिक नए संक्रमित मिले हैं।

छत्तीसगढ़ में 1 दिन पहले शासकीय अवकाश था, तब दुर्ग जिले में चार संक्रमित मिले  थे, लेकिन उस दिन रायपुर जिले में इससे अधिक 5 नए संक्रमित मिले थे। जानकार लोगों ने यह आशंका पहले से जताई है कि अवकाश के दिनों में जिस तरह से जगह-जगह भीड़ जमा हुई है वह बड़े नुकसान का कारण बन सकती है। दुर्ग जिले में कोरोना का 16 अक्टूबर को एक  भी नया संक्रमित नहीं  मिला था, लेकिन 17 अक्टूबर को दो और 18 अक्टूबर को 4 नए संक्रमित मिले।

राज्य में कोरोना के आज कुल 38 नए संक्रमित मिले हैं। इसमें पांच रायपुर जिले में मिले हैं। बस्तर जिले में भी चार नए संक्रमित मिले हैं।

जानकारी के अनुसार दुर्ग जिले में अभी जो नए संक्रमित मिल रहे हैं उनमें से ज्यादातर लोग दूसरे प्रदेश में ज्यादा संक्रमित हुए हैं। इसका मतलब है कि अभी यहां स्थानीय सामुदायिक संक्रमण के फैलाव की स्थिति नहीं है।

रायपुर. 21 अक्टूबर 2021. कोरोना मरीजों के स्वस्थ होने और रोज कम संख्या में नए मरीज मिलने के कारण प्रदेश में कोविड-19 के सक्रिय मामलों की संख्या लगातार घट रही है। प्रदेश में अभी कोरोना संक्रमितों की संख्या 185 है। राज्य के पांच जिलों कबीरधाम, गरियाबंद, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, कोरिया और बलरामपुर-रामानुजगंज में कोरोना का एक भी सक्रिय मरीज नहीं है। अभी प्रदेश की औसत पॉजिविटी दर 0.16 प्रतिशत है।  

वैसे प्रदेश के 16 जिलों में 20 अक्टूबर को कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। इस दिन प्रदेश भर में हुए 21 हजार 875 सैंपलों की जांच में 34 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए। राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, महासमुंद, गरियाबंद, मुंगेली, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर-रामानुजगंज, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, कांकेर और नारायणपुर जिले में 20 अक्टूबर को कोरोना संक्रमण का एक भी मामला नहीं आया है।