स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की भूमि पाटन में भी असत्य पर सत्य की जीत का पर्व दशहरा मना धूमधाम से ,नवनिर्मित मंच का लोकार्पण भी

 

*पाटन के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में नवनिर्मित मंच का  लोकार्पण भी

*भाजपा नेता को देख नगरवासी रोमांचित, नपं अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप ने  नई परंपरा की शुरुआत की


पाटन, दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

दशहरा का उत्सव पाटन में भी परंपरागत तरीके से हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर रावण दहन किया गया तो वहीं विजयादशमी पर्व के शुभ अवसर पर यहां के ऐतिहासिक रामलीला मैदान में नवनिर्मित मंच का लोकार्पण भी किया गया।इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के ओएसडी आशीष वर्मा थे, अध्यक्षता नगर पंचायत पाटन के अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप ने की। 

  कार्यक्रम की शुरुआत राजकीय गीत के साथ हुई। रामलीला के लिए आकाश आक्रमण सज्जा की गई थी। भगवान श्री राम के साथ इसके कलाकारों की अतिथि ने आरती उतार कर पूजा अर्चना की। इस मौके पर विशिष्ट अतिथि पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष कृष्णा भाले, खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के सदस्य और पाटन नगर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष हेमंत देवांगन थे। लोकार्पण समारोह में उस समय खुशनुमा माहौल हो गया जब कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे भूपेन्द्र कश्यप ने कार्यक्रम की गरिमा को और उचाईयों पर पहुँचा दिया। उन्होंने लोकार्पण के वक्त विशेष रूप से उपस्थित रहे पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष और वरिष्ठ भाजपा नेता कृष्णा भाले  को कर सामाजिक सौहार्द का परिचय देते हुए ससम्मान आंमत्रित किया और अतिथियों ने मिलकर आत्मीयता के साथ दलगत राजनीति से परे होकर एक साथ फीता काटकर मंच का लोकार्पण किया। पाटन क्षेत्र के लिए यह अविस्मरणीय पल था।

 वहीं, पूर्व अध्यक्ष कृष्णा भाले भी इस सम्मान से गदगद नजर आए, संयुक्त रूप से मंच  लोकार्पण का यह दृश्य देखकर नगरवासी रोमांचित हो गए। उनका कहना है कि यह पहला मौका है जब राजनीति से परे कांग्रेस-भाजपा दोनों मुख्य दल के नेता एक ही मंच पर उपस्थित थे। यह पाटन नगर विकास की दिशा में एक मिसाल है, जिसकी जितनी प्रशंसा की जाए वह कम है। इसका श्रेय नगर पंचायत पाटन के अध्यक्ष भूपेंद्र कश्यप को भी जाता है, जिन्होंने राजनीति से परे एक नई परंपरा कायम की है।