Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बलिदानी प्रतापी राजा गुरु बालकदास, शौर्य के प्रतीक है : मंत्री श्री गुरु रुद्रकुमार

 - लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सतनामी समाज द्वारा आयोजित बलिदानी राजा गुरु बालकदास के राज्याभिषेक दिवस कार्यक्रम में हुए ...

Also Read

 -लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सतनामी समाज द्वारा आयोजित बलिदानी राजा गुरु बालकदास के राज्याभिषेक दिवस कार्यक्रम में हुए शामिल

दुर्ग ।

असल बात न्यूज।।

  स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री श्री गुरु रूद्रकुमार आज विधानसभा अहिवारा दुर्ग जिले में आयोजित गुरु घासीदास सेवा एवं संस्कार परिषद द्वारा आयोजित  कार्यक्रम में शामिल हुए। इस कार्यक्रम का आयोजन अहिवारा बानबरद के वार्ड क्रमांक-13 स्थित सतनाम धाम में किया गया। मंत्री श्री गुरु रूद्रकुमार ने कहा कि बलिदानी राजा गुरु बालकदास जी का जीवन बहुत ही संघर्षों से गुजरा उन्होंने समाज को एकत्रित करने के लिए सेना का निमार्ण किया जिन्होंने उस दौर के सामाजिक उतार चढ़ाव एवं समाज में फैली हुई विभिन्न कुरीतियों का समूल नाश किया।बलिदानी राजा गुरु बालकदास जी शौर्य के प्रतीक है । उनके इन्ही शौर्यगाथा के कारण तत्कालीन अंग्रेज शासन के अधिकारियों ने गुरु बालकदास जी को राजा की पदवी से नवाजा ।

   मंत्री श्री गुरु रूद्रकुमार ने समाज को संबोधित करते हुए कहा कि समाज को संगठित होने से ही समाज का हित है। हम सभी को परम पूज्य संत शिरोमणि बाबा गुरु घासीदास जी के बताए मार्ग में चलना चाहिए। सभी समाज के लोगों को उनके बताए मार्ग पर चलने से समाज और लोगों का उत्थान होगा। उन्होंने समस्त सतजनों को समाज को संगठित और मजबूत करने की बात कही। इस अवसर पर सर्वप्रथम मंत्री श्री  गुरु रूद्रकुमार ने परमपूज्य बाबा गुरु घासीदास जी के चित्र पर माल्यार्पण कर विधिवत पूजा-अर्चना की और समस्त मानव समाज के कल्याण के लिए कामना की।

 कार्यक्रम के दौरान समिति के पदाधिकारियों द्वारा सतनाम धाम प्रांगण में बाउंड्रीवॉल एवं पानी टंकी के मांगो को सहर्ष स्वीकार कर मंत्री श्री गुरु रूद्रकुमार ने मांगो को पूर्ण करने हेतु घोषणा की । इस अवसर पर गुरु प्रवक्ता डॉ.एम.के. कौशल, नगरपालिका अध्यक्ष नटवर लाल ताम्रकार, समिति के अध्यक्ष आर.एल.कोसरे,पार्षद श्रीमती डेजी टंडन, महंत मनीष बंजारे, श्री  हीरा वर्मा, एवं समस्त सामाजिक पदाधिकारी, राजमहन्त, साटीदार, भंडारी एवं बड़ी संख्या में सत समाज के लोग उपस्थित थे।