ऐसी मदद भी करती है पुलिस,, अनुकरणीय पहल

 प्रसव पीड़ा में तड़पती महिला के लिए एक बार फिर वरदान साबित  डायल 112 

रायपुर।

असल बात न्यूज़।।

लॉ एंड ऑर्डर की जिम्मेदारी संभालने वाली पुलिस पर गाहे-बगाहे तमाम आरोप लगते रहते हैं लेकिन इस विभाग के लोग भी जरूरत पड़ने पर ऐसा काम कर जाते हैं जो सबके लिए अनुकरणीय मिसाल बन जाती है। पुलिस विभाग के डायल 112 की टीम ने प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला को अस्पताल पहुंचाने का जिम्मेदारी पूर्ण काम किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार कमाण्ड एण्ड कंट्रोल सेंटर रायपुर में सूचना मिली थी कि ग्राम पतुरिया में एक महिला को प्रसव पीड़ा हो रही है। जिस पर त्वरित कार्यवाही कर बताए पते पर पहुँकर ईआरव्ही टीम ने देखा की पीड़ित महिला के घर तक 112 वाहन का पहुंचना संभव नहीं था मामले की गंभीरता को देखते हुए डायल 112 टीम पैदल पीड़िता के घर तक पहुंची। डायल 112 टीम द्वारा अत्यधिक प्रसव पीड़ा के दर्द से तड़प रही पीड़ित महिला को खाट समेत उठाकर लगभग 1 कि.मी. पैदल चलकर वाहन तक लाया गया एवं  सुरक्षित ईआरव्ही वाहन में बैठाकर त्वरित कार्रवाई करते हुए पीड़ित महिला को लगभग 60 किलोमीटर दूर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कटघोरा पहुँचाया जहाँ प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनो स्वस्थ्य और सुरक्षित है।

 पीड़ित महिला के परिजन द्वारा डायल 112 टीम को अभार व्यक्त करते हुए धन्यवाद दिया गया । पुलिस अधीक्षक डायल 112 द्वारा डायल 112 टीम के कार्य की सराहना करते हुए उन्हे पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।