दुर्ग जिले में फिर रोज बढ़ रहे हैं कोरोना के नए संक्रमित, इस जिले मैं आज फिर मिले पांच नए संक्रमित

 रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज।।

चालू सप्ताह में दुर्ग जिले में कोविड-19 के संक्रमित लगातार बढ़ते जा रहे हैं। पिछले 5 दिनों से यहां प्रतिदिन चार या पांच नए संक्रमित रोज मिल रहे हैं। एक जिले में कोरोना के नए मरीजों का लगातार मिलना चिंताजनक माना जा सकता है। आज यहां कोविड-19 के 5 नए संक्रमित मिले हैं जिसके बाद इस जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 36 हो गई है। यहां एक्टिव केसेस की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है।

छत्तीसगढ़ में covid-19 को लेकर स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है लेकिन फिर भी इसे गंभीरता पूर्वक देखना और समझना होगा कि कोरोना के नए संक्रमित क्यों मिल रहे हैं और क्या इससे संक्रमण का फैलाव और बढ़ सकता है।इन संक्रमितो में मर्ज बुखार की तीव्रता कितनी अधिक है उसका भी पता चलना, जानकारी होना बहुत अधिक जरूरी है।  इसकी पड़ताल के लिए निश्चित रूप से बड़ी मुस्तैदी और बड़ी बारीकी से कार्रवाई करनी होगी। यह तो सबको मालूम है कि कोरोना के संक्रमण का फैलाव एक से दूसरे तक बड़ी तेजी से फैलता है और यह बाद में सामुदायिक फैलाव का भी रूप ले लेता है। ऐसे में अभी जब स्थिति नियंत्रण में है तब यहां गंभीरता पूर्वक देखने की जरूरत है कि जहां संक्रमण फैला है वह क्यों फैला है और क्या वह एक से दूसरे तक फैलने की ओर तो  नहीं बढ़ रहा है।

राज्य में आज कोविड-19 के कुल 16 मरीज मिले हैं इसमें से पांच दुर्ग जिले में मिले हैं। राजधानी रायपुर में तीन नए संक्रमित मिले हैं। बिलासपुर, कोंडा गांव एवं रायगढ़ में एक एक और जसपुर तथा कोरबा जिले में दो दो नए संक्रमित मिले हैं। प्रदेश में कोविड-19 के  कुल एक्टिव केसेस की संख्या 203 बनी हुई है।

दुर्ग जिले में 10 अक्टूबर को 6,   11 अक्टूबर को 4,   13 अक्टूबर को 4 और 14 अक्टूबर को 5 नए संक्रमित मिले हैं।