Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

केदारनाथ में श्री आदि शंकराचार्य समाधि का 5 नवंबर को उद्घाटन, प्रधानमंत्री श्री मोदी करेंगे श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण

प्रधानमंत्री इस दिन यहां कई प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे नई दिल्ली। असल बात न्यूज।।   उत्तराखंड के केद...

Also Read



प्रधानमंत्री इस दिन यहां कई प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी करेंगे

नई दिल्ली।

असल बात न्यूज।।


 उत्तराखंड के केदारनाथ आगामी 5 नवंबर को पूजा अर्चना के बाद श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन होगा और और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण किया जाएगा।प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को इन कार्यक्रमो में शामिल होंगे और यहां उद्घाटन तथा अनावरण करेंगे।


प्रधानमंत्री श्री मोदी केदारनाथ मंदिर में विधिवत पूजा करने के बाद  श्री आदि शंकराचार्य समाधि का उद्घाटन करेंगे और श्री आदि शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। 2013 की बाढ़ में विनाश के बाद समाधि का पुनर्निर्माण किया गया है। संपूर्ण पुनर्निर्माण कार्य प्रधान मंत्री के मार्गदर्शन में किया गया है, जिन्होंने परियोजना की प्रगति की लगातार समीक्षा और निगरानी की है।

प्रधानमंत्री इस दौरान वहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। वह प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे, जिनमें सरस्वती रिटेनिंग वॉल आस्थापथ और घाट, मंदाकिनी रिटेनिंग वॉल आस्थापथ, तीर्थ पुरोहित हाउस और मंदाकिनी नदी पर गरुड़ चट्टी पुल शामिल हैं। परियोजनाओं को लगभग 130 करोड़  रुपये से अधिक की लागत से पूरा किया गया है। वह संगम घाट के पुनर्विकास, प्राथमिक चिकित्सा और पर्यटक सुविधा केंद्र, प्रशासनिक कार्यालय और अस्पताल, दो गेस्ट हाउस, पुलिस स्टेशन, कमांड एंड कंट्रोल सेंटर, मंदाकिनी आस्थापथ कतार सहित 180 करोड़ रुपये से अधिक की कई परियोजनाओं की आधारशिला भी रखेंगे।