Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारतीय सेना की टीम ने ब्रेकॉन, वेल्स (यूके) में आयोजित कैम्ब्रियन गश्ती अभ्यास में स्वर्ण पदक जीता

नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।। देश की 4/5 गोरखा राइफल्स (फ्रंटियर फोर्स) की  टीम ने,  ब्रिटेन के ब्रेकन, वेल्स मैं आयोजित प्रतिष्ठित कैम्ब्रियन...

Also Read
नई दिल्ली।
असल बात न्यूज़।।

देश की 4/5 गोरखा राइफल्स (फ्रंटियर फोर्स) की  टीम ने,  ब्रिटेन के ब्रेकन, वेल्स मैं आयोजित प्रतिष्ठित कैम्ब्रियन पेट्रोल अभ्यास में भारतीय सेना का प्रतिनिधित्व किया और वहां इस टीम को स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है।

          यूके सेना द्वारा आयोजित एक्स कैम्ब्रियन पेट्रोल को मानवीय सहनशक्ति, टीम भावना की अंतिम परीक्षा माना जाता है और इसे कभी-कभी दुनिया में सेनाओं के बीच सैन्य गश्त के ओलंपिक के रूप में भी जाना जाता है।

          भारतीय सेना की टीम ने इस आयोजन में भाग लिया और कुल 96 टीमों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की, जिसमें दुनिया भर से विशेष बलों और प्रतिष्ठित रेजिमेंटों का प्रतिनिधित्व करने वाली 17 अंतर्राष्ट्रीय टीमें शामिल थीं।

          अभ्यास के दौरान, कठोर इलाकों और खराब ठंड के मौसम में उनके प्रदर्शन के लिए टीमों का मूल्यांकन किया गया था, जिसने उन्हें चित्रित जटिल वास्तविक दुनिया स्थितियों के अलावा विभिन्न चुनौतियों का सामना किया ताकि युद्ध सेटिंग्स में उनकी प्रतिक्रियाओं का आकलन किया जा सके।

          भारतीय सेना की टीम को सभी न्यायाधीशों से विशेष रूप से उनके उत्कृष्ट नेविगेशन कौशल, गश्ती आदेशों की डिलीवरी और समग्र शारीरिक सहनशक्ति के लिए भरपूर प्रशंसा मिली।

          ब्रिटिश सेना के चीफ ऑफ जनरल स्टाफ जनरल सर मार्क कार्लेटन-स्मिथ ने 15 अक्टूबर 2021 को एक औपचारिक समारोह में टीम के सदस्यों को स्वर्ण पदक प्रदान किया।

          इस वर्ष, 96 भाग लेने वाली टीमों में से, केवल तीन अंतरराष्ट्रीय गश्ती दल को इस अभ्यास के छठे चरण तक स्वर्ण पदक से सम्मानित किया गया है।


_____________________________________________________________________