लखीमपुर की घटना के विरोध मे कांग्रेस ने प्रदेशभर में किया कलेक्ट्रेट घेराव, दुर्ग जिले में जोरदार प्रदर्शन

 

रायपुर,दुर्ग।

असल बात न्यूज।।


 उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खिरी में कृषि कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों की वाहनों से रौंदकर   निर्मम हत्या एवं शोक संतप्त परिजनों को सांत्वना देने हेतु लखीमपुर खिरी जा रहे एआईसीसी के महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा किये गये बर्बरतापूर्ण अलोकतांत्रिक कार्यवाही के विरोध में छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम के आव्हान पर प्रदेश के समस्त जिला मुख्यालयों में कलेक्ट्रेट घेराव कर राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा। दुर्ग जिले में जिला कांग्रेस के द्वारा कलेक्ट्रेट के समक्ष जोरदार प्रदर्शन किया गया तथा जिला प्रशासन को अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा गया है।

ज्ञापन में कहा गया है कि माननीय राष्ट्रपति महोदय जी इस ज्ञापन के माध्यम से हम समस्त कांग्रेसजन आपका ध्यान आकृष्ट कराना चाहते है कि उत्तरप्रदेश के लखीमपुर खिरी में कृषि कानून के विरोध में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे किसानों को वाहन से रौंदकर किये गये निर्मम हत्या से उत्तर प्रदेश योगी आदित्यनाथ एवं केन्द्र की मोदी सरकार की किसान विरोधी चेहरा उजागर हुआ है। केन्द्र की मोदी सरकार जानबूझकर देश के किसानों पर तीन काले कानून थोपने पर उतारू है तथा केन्द्र एवं राज्य सरकार द्वारा किसानों के साथ की जा रही बर्बरतापूर्वक कार्यवाही से पूरे देश में आक्रोश है।

साथ ही राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार इस घटना को राजनैतिक रूप देते हुये किसान एवं शोक संतप्त परिवारों से भेंट के लिए लखीमपुर खिरी जा रहे अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं उत्तर प्रदेश प्रभारी आदरणीय श्रीमती प्रियंका गांधी वाड्रा स्थानीय पुलिस प्रशासन द्वारा किये गये बर्बरतापूर्ण कार्यवाही सहित छत्तीसगढ़ के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल जी के उत्तरप्रदेश प्रवास पर रोक लगाकर अलोकतांत्रिक कार्यवाही की है।

हम इस ज्ञापन के माध्यम से मांग करते है कि प्रकरण को संज्ञान में लेते हुये उत्तर प्रदेश की अराजक एवं अलोकतांत्रिक योगी आदित्यनाथ सरकार को बर्खास्त करते हुये राष्ट्रपति शासन लगाये जाने की दिशा में समुचित कार्यवाही करने का कष्ट करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम रायपुर जिले के कलेक्ट्रेट घेराव कार्यक्रम में शामिल हुये।

 लखीमपुर  की घटना को लेकर दुर्ग जिला कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रदर्शन कार्यक्रम में कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के खिलाफ भारी नाराजगी जाहिर की और  नाराज कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रदर्शन के दौरान जमकर लगे नरेंद्र मोदी मुर्दाबाद व योगी सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाए गए।

इस प्रदर्शन में मुख्य रूप स दुर्ग जिला विधायक अरुण वोरा, दुर्ग महापौर धीरज बाकलीवाल, संदीप वोरा व सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता गण उपस्थित थे, जिला ग्रामीण अध्यक्ष निर्मल कोसरे, जिला भिलाई अध्यक्ष मोहन चंद्राकर, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र साहू ,अरुण सिंह सिसोदिया, धर्मेंद्र यादव, संदीप निरंकारी युवा कांग्रेस से एनएसयूआई के जिला अध्यक्ष आदित्य सिंह, सुमित पवार, गुरमीत सिंह व अन्य उपस्थित थे। महिला कांग्रेस भिलाई की अध्यक्ष सुभद्रा सिंह, व अन्य उपस्थित थे

भिलाई जिला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता धर्मेंद्र यादव ने मोदी सरकार को गोडसे की औलाद करार देते हुए देश का गद्दार निरूपित किया।